Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

भारत की अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप टीम ने किया बड़ा उलटफेर, इटली को दी 2-0 से शिकस्त

भारतीय टीम अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप के लिए फरवरी 2013 से तैयारियों में जुटी है और इसी के तहत यूरोप में एक्सपोज़र टूर पर गयी है. फुटबॉल में भारत का लगातार ऊँचा उठता स्तर कोई संयोग नहीं है जिसका जीता सबूत भारत की ये अविश्वसनीय जीत है.

ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत की अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप टीम ने किया बड़ा उलटफेर, इटली को दी 2-0 से शिकस्त

भारत की अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप टीम ने इटली को हराकर एक बड़ा उलटफेर किया

भारत की अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप टीम ने अरिजो में मेज़बान इटली को एक मैत्री मैच में 2-0 से हराते हुए एक बड़ा उलटफेर किया. अभिजीत सरकार ने 31वें मिनट में और राहुल प्रवीण ने 80वें मिनट में गोल दागते हुए टीम को जीत दिलायी. इस मुकाबले में भारत शुरू से ही हावी रहा और इटैलियन टीम पर पूरे मैच के दौरान दबाव बनाये रखा.

फीफा अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप की मेज़बानी इस बार भारत करेगा. भारत ने आयरलैंड, उज़्बेकिस्तान और अज़रबैजान को पीछे छोड़ते हुए इस प्रतिष्ठित प्रतियोगता की मेज़बानी जीती थी. 6 से 28 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 24 टीमें हिस्सा लेंगी जिनमे से 23 टीम क्वालीफाई कर के प्रतियोगता में प्रवेश करेंगी जबकि भारत को मेज़बान होने के नाते आटोमेटिक क्वालिफकेशन मिलेगा. मुकाबले दिल्ली, गुवाहाटी, नवी मुंबई, गोवा, कोलकाता और कोच्ची के स्टेडियम्स में खेले जायेंगे.
 
jawaharlal nehru stadium afp

Photo Credit: AFP


भारतीय टीम अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप के लिए फरवरी 2013 से तैयारियों में जुटी है और इसी के तहत यूरोप में एक्सपोज़र टूर पर गयी है. फुटबॉल में भारत का लगातार ऊँचा उठता स्तर कोई संयोग नहीं है जिसका जीता सबूत भारत की ये अविश्वसनीय जीत है. यह जीत भारतीय टीम की मेहनत और जज्बे को दर्शाती है. अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप में कई मंझी हुई और अनुभवी टीमें होंगी जबकी भारत पहली बार इतने बड़े और प्रतिष्ठित फुटबॉल टूर्नामेंट में खेलेगा. ऐसे में भारत के लिए टूर्नामेंट बेहद चुनौतीपूर्ण होगा. लेकिन फैंस को इस बात का संतोष ज़रूर होना चाहिए की टीम सही दिशा में बढ़ रही है.

(न्यूज़ एजेंसी भाषा से भी इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement