Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारतीय महिला हॉकी टीम को मिला जीत का मंत्र

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय महिला हॉकी टीम को मिला जीत का मंत्र

भारतीय महिला हॉकी टीम की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल्स की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय महिला हॉकी टीम छोटे-छोटे पास में महारथ हासिल करने में जुटी हुई है।
 
हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के लिए पिछले महीने घोषित की जा चुकी भारतीय महिला टीम इस समय राष्ट्रीय राजधानी के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में अभ्यास कर रही है।
 
बेल्जियम में होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए टीम 20 जून को रवाना होगी, जहां उनके पास शीर्ष तीन में जगह बनाकर रियो ओलिंपिक-2016 का टिकट हासिल करने का मौका होगा।
 
हाल ही में संपन्न हुए हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 और हॉक्स बे कप में अपनी क्षमताओं एवं कमजोरियों को ध्यान में रखकर टीम उनमें सुधार करने के लिए कठिन मेहनत कर रही है।
 
हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में दुनिया की टॉप 10 टीमें हिस्सा लेंगी और शीर्ष तीन में जगह बनाने वाली टीम सीधे रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी।
 
नवनियुक्त कोच माथियास अहरेंस के मार्गदर्शन में भारतीय महिला हॉकी टीम पूरे उत्साह में है। अहरेंस के लिए भी भारत की ओर से यह पहली बड़ी चुनौती होगी।
 
भारतीय टीम की युवा स्ट्राइकर अनुराधा देवी ने सोमवार को कहा, 'नए कोच के मार्गदर्शन में यह कुछ नया सीखने का समय है। हमारा मनोबल बढ़ा हुआ है, क्योंकि हमें समझ आ गया है कि विपक्षी टीम की रक्षापंक्ति भेदने के बाद हमें गेंद को अपने कब्जे में बनाए रखने, छोटे-छोटे और सटीक पास देने और मिले छोटे से मौके का भी पूरा फायदा उठाने की जरूरत है।'
 
अनुराधा ने कहा, 'यह सब बेहद कम समय में होना है और हम इसी पर कठिन मेहनत कर रहे हैं। हम इसी को ध्यान में रखकर अभ्यास कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि परिस्थितियां हमारे पक्ष में होंगी। हम पूरे आत्मविश्वास में हैं और इस समय हमारा पूरा ध्यान पहले मैच पर केंद्रित है।'

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Sex Change कराने के बाद पुलिस कॉन्स्टेबल ने रचाई लड़की से शादी, बोले- 'अब खुशी से जी पाऊंगा...' देखें Video

Advertisement