NDTV Khabar

हॉकी: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण कोरिया को 3-1 से हराया, सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण कोरिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज जीत ली है. दक्षिण कोरिया के दौरे में शुक्रवार को खेले गए चौथे मैच में भारतीय टीम ने 3-1 से जीत हासिल की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण कोरिया को 3-1 से हराया, सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

पांच मैचों की सीरीज में भारतीय महिला टीम 3-1 से आगे हो गई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत के लिए गुरजीत, दीपिका और पूनम ने गोल किए
  2. दक्षिण कोरिया के लिए एकमात्र गोल ह्यून पार्क ने किया
  3. पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 3-1 से आगे हुई
सियोल: भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण कोरिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज जीत ली है. दक्षिण कोरिया के दौरे में शुक्रवार को खेले गए चौथे मैच में भारतीय टीम ने 3-1 से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजय बढ़त बना ली है और सीरीज का पांचवां मैच महज औप‍चारिकता बनकर ही रह गया है. आज के मैच में भारत के लिए गुरजीत कौर, दीपिका और पूनम रानी ने गोल किए जबकि मेजबान देश कोरिया के लिए एकमात्र गोल मि ह्यून पार्क ने किया. गौरतलब है कि सीरीज के अंतर्गत पहले दो मैच भारतीय टीम ने जीते थे जबकि तीसरे मैच में दक्षिण कोरियाई टीम ने जीत हासिल की थी. यह भी पढ़ें: दक्षिण कोरिया दौरे में भारतीय महिला टीम की पहली हार, 2-1 से पराजित हुई

टिप्पणियां
सीरीज के चौथे मैच के पहले क्वार्टर के दूसरे ही मिनट में गुरजीत ने फील्ड गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला. इसके बाद, दीपिका ने 13वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दे दिला दी.  दूसरे और तीसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमों के बीच जोरदार संघर्ष हुआ लेकिन कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो पाई.

वीडियो: एशिया कप विजेता भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों ने खोले जीत के राज
चौथे क्वार्टर के तीसरे मिनट में वंदना से मिले पास को पूनम रानी (47वें मिनट) ने सीधे कोरिया के गोल पोस्ट में पहुंचा दिया. इस गोल के साथ भारतीय टीम ने मैच में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली. कोरिया को मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम तीन मिनट में गोल करने का अवसर मिला, 57वें मिनट में पार्क ने फील्ड गोल कर स्कोर 1-3 कर दिया. आखिरकार भारतीय टीम ने 3-1 से जीत हासिल करने में सफल रही. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement