NDTV Khabar

हॉकी: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण कोरिया को हराया, जानें किन खिलाड़ि‍यों ने दागे गोल...

भारतीय महिला हॉकी टीम में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भी दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हॉकी: भारतीय महिला टीम ने दक्षिण कोरिया को हराया, जानें किन खिलाड़ि‍यों ने दागे गोल...

भारतीय महिला टीम ने संघर्षपूर्ण मैच 3-2 से जीता (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. यह मैच भारतीय टीम ने 3-2 से जीता
  2. पूनम, रानी और गुरजीत ने गोल किए
  3. सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की
इंचियोन: भारतीय महिला हॉकी टीम में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भी दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया है. भारतीय महिलाओं ने आज यहां दक्षिण कोरिया को 3-2 से शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. कोरियाई टीम दो बार भारतीय बढ़त को बराबरी में बदलने में कामयाब रही लेकिन आखिरकार भारतीय टीम ने निर्णायक गोल दागते हुए मैच में जीत हासिल कर ली. भारत के लिए पूनम रानी( छठा मिनट), कप्तान रानी रामपाल (27 वें मिनट) और गुरजीत कौर (32 वें मिनट) ने गोल दागे जबकि कोरियाई टीम के लिए यूरिम ली (10 वें मिनट) और जुनगेयून सेओ (31 वें मिनट) ने गोल किए.

यह भी पढ़ें: एशिया कप की जीत का महिला टीम को रैंकिंग में मिला इनाम, टॉप-10 में शामिल

टिप्पणियां
कल शुरुआती मैच में जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में ही आक्रामक खेल दिखाया और पूनम ने छठे मिनट में ही टीम को बढ़त दिला दी. इस क्वार्टर में कोरियाई टीम को भी कई मौके मिले जिसमें दो पेनल्टी कार्नर भी शामिल है. इसमें से एक पेनल्टी को यूरिम ने गोल में बदल कर स्कोर को 1-1 कर दिया. दूसरे पेनल्टी कार्नर को भारतीय खिलाड़ियों ने रोककर कोरिया को पहले क्वार्टर में बढ़त बनाने से रोक दिया.

वीडियो: भारतीय हॉकी टीम के कप्‍तानों से खास बातचीत
मैच के दूसरे क्वार्टर के शुरुआत में भी कोरिया टीम ने भारतीय टीम को दबाव मे लाकर दो पेनल्टी कर्नर हासिल किए लेकिन गोलकीपर स्वाति की चपलता ने उसे गोल में नहीं बदलने दिया. खेल के 27 वें मिनट में शानदार टीम खेल दिखाते हुए भारतीय खिलाड़ी कोरियाई रक्षा पंक्ति को भेदने में सफल रहे और रानी ने गोलकर टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी. जुनगेयून ने तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही मैदानी गोल के बूते स्कोर को 2-2 से बराबर कर दी. हालांकि इसके एक मिनट के बाद ही भारतीय टीम को पेनल्टी मिला जिसे गुरजीत कौर ने गोल में बदल को मैच में तीसरी बार भारत टीम की बढ़त कायम कर दी जो आखिर तक कायम रही.सीरीज का तीसरा मैच आठ मार्च को खेला जाएगा. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement