NDTV Khabar

भारतीय महिला हॉकी टीम की न्यूजीलैंड ने कर दी 'फजीहत'...

भारतीय महिला हॉकी के लिए इन दिनों अच्छी खबर नहीं आ रही है. इस समय वह न्यूजीलैंड दौरे पर है और उसका प्रदर्शन दिनोंदिन खराब हो रहा है.

25 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय महिला हॉकी टीम की न्यूजीलैंड ने कर दी 'फजीहत'...

भारतीय महिला हॉकी टीम को न्यूजीलैंड में करारी हार झेलनी पड़ी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पांचवें और अंतिम मैच में भारत के कीवी टीम ने 6-2 से हराया
  2. पांच मैचों की सीरीज में भारतीय महिला टीम 5-0 से हार गई
  3. पूरी सीरीज में भारतीय रक्षापंक्ति बेहद कमजोर नजर आई
हैमिल्टन: भारतीय महिला हॉकी के लिए इन दिनों अच्छी खबर नहीं आ रही है. इस समय वह न्यूजीलैंड दौरे पर है और उसका प्रदर्शन दिनोंदिन खराब हो रहा है. न्यूजीलैंड के साथ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में उसे कमजोर रक्षापंक्ति का खामियाजा भुगतना पड़ा है. पूरे दौरे में टीम बिखरी-बिखरी से नजर आई और न्यूजीलैंड ने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए उसे शर्मनाक तरीके से हरा दिया है. दौरे में कीवी टीम ने भारतीय महिला टीम का 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है.

न्यूजीलैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट में भारतीय महिला हॉकी टीम को 6-2 से हराकर पांच मैचों की सीरीज 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. भारतीय टीम इन मैचों में बढ़त लेना तो दूर बराबरी करने को ही तरसती रह गई.

पांचवें मैच में शुरुआत से ही कीवी टीम ने अपना दबदबा बना लिया था. ओलिविया मेरी ने पहले क्वार्टर में चौथे मिनट में पहला गोल किया. इसके बाद 15वें मिनट में उसने दूसरा गोल करके टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई.

दूसरे क्वार्टर में भारत को 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे दीपग्रेस इक्का ने गोल में बदला. हालांकि न्यूजीलैंड के लिए पिप्पा हैवर्ड ने 27वें मिनट में तीसरा गोल दागकर स्कोर 3-1 कर दिया.

भारत को तीसरे क्वार्टर में 33वें मिनट में तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे कप्तान रानी ने गोल में तब्दील किया. इसके बाद भारत को लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गुरजीत कौर उन्हें गोल में नहीं बदल सकीं. न्यूजीलैंड ने इसके बाद चार मिनट के भीतर तीन गोल किए. ये गोल नताशा एफ (37वां मिनट), सामंथा हैरीसन (38वां) और कर्स्टन पीयर्स (40वां) ने किए. भारत ने आखिरी 15 मिनट में गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement