NDTV Khabar

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में कल भारतीय महिला हॉकी टीम का जापान से मुकाबला

गत चैम्पियन भारतीय टीम को कल यहां शुरू हो रही पांचवीं महिला एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के शुरुआती मैच में जापान के रूप में कठिन चुनौती का सामना करना होगा.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में कल भारतीय महिला हॉकी टीम का जापान से मुकाबला

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 के फाइनल में जापान ने भारत को हराकर ही खिताब जीता था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज करना चाहेगा भारत
  2. रैंकिंग में जापान से ऊपर है भारतीय महिला टीम
  3. 2013 के फाइनल में भारत को हराकर जापान बना था चैंपियन
डोंघइ सिटी: गत चैम्पियन भारतीय टीम को कल यहां शुरू हो रही पांचवीं महिला एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के शुरुआती मैच में जापान के रूप में कठिन चुनौती का सामना करना होगा. भारत के लिए यह मैच आसान साबित नहीं होने वाला. वैसे, अनुभवी डिफेंडर सुनीता लाकड़ा की अगुवाई वाली भारतीय टीम दुनिया की 12वें नंबर की जापानी टीम को हराकर जीत के साथ आगाज करना चाहेगी.जापान ने पहले भी 10वीं रैकिंग वाली भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दी है. जापान के अभेद डिफेंस के सामने गोल कर पाना भारतीय फारवर्ड पंक्ति के लिये कड़ी चुनौती होगी.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: हरेंद्र सिंह भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच बने, मॉरिन को महिला टीम की कमान

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 के फाइनल में जापान ने भारत को हराकर खिताब जीता था. वहीं 2016 में भारत ने चीन को पेनल्टी शूटआउट में हराकर पहली बार ट्रॉफी अपने नाम की. लीग चरण में जापान ने भारत को 2-2 से ड्रॉ पर रोका था. भारत पिछले साल हाकी विश्व लीग के तीसरे दौर में भी जापान से 2-0 से हार गया था लेकिन एशिया कप में जापान को हराकर उस हार का बदला चुकता किया.
वीडियो: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशिया कप जीता
लाकड़ा ने कहा,‘जापान से हमें हमेशा कठिन चुनौती मिली है.वह बेहतरीन टीम है और हमारी कोशिश शुरूआती चरण में उसके डिफेंस को भेदने की होगी.’ राष्ट्रमंडल खेलों में ओलिंपिक चैम्पियन इंग्लैंड को हराने वाली भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं. भारत ने कल अभ्यास मैच में मलेशिया को 6-0 से हराया. लाकड़ा ने कहा,‘हम अच्छी शुरूआत करना चाहते हैं और हमें विश्वास है कि कर लेंगे. हम टूर्नामेंट में अंडरडाग के रूप में नहीं जाते. अब हम जीत के इरादे से जाते हैं. मलेशिया के खिलाफ हमने अच्छा प्रदर्शन किया और इस लय को पहले मैच में कायम रखेंगे.’  (इनपुट:भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement