NDTV Khabar

शूटिंग : 'मीटिंग ऑफ शूटिंग होप्स' भारतीय जूनियर निशानेबाजों ने 11 पदक जीते

भारत के जूनियर निशानेबाजों ने चेक गणराज्य के प्लाजेन में हाल में समाप्त हुई युवा निशानेबाजों की मशहूर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता ‘मीटिंग आफ शूटिंग होप्स’ में 11 पदक जीते.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शूटिंग : 'मीटिंग ऑफ शूटिंग होप्स' भारतीय जूनियर निशानेबाजों ने 11 पदक जीते

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: भारत के जूनियर निशानेबाजों ने चेक गणराज्य के प्लाजेन में हाल में समाप्त हुई युवा निशानेबाजों की मशहूर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता ‘मीटिंग ऑफ शूटिंग होप्स’ में 11 पदक जीते. भारत ने इस चार दिवसीय प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण, चार रजत और चार कांस्य पदक जीते. इस प्रतियोगिता में 23 देशों के कुल 459 निशानेबाजों ने 14 राइफल एवं पिस्टल स्पर्धाओं में अपना भाग्य आजमाया था.

हाल में म्यूनिख में आईएसएसएफ विश्व कप में भाग लेने वाले अनमोल जैन सबसे सफल भारतीय रहे. उन्होंने जूनियर पुरुष वर्ग की दस मीटर एयर पिस्टल और 50 मीटर पिस्टल में क्रमश: टीम स्वर्ण और टीम रजत पदक जीता. इसके अलावा उन्होंने 50 मीटर पिस्टल में व्यक्तिगत रजत पदक भी हासिल किया.

एक अन्य भारतीय अजरुन बाबुता ने जूनियर पुरुष दस मीटर एयर राइफल में रजत पदक हासिल किया. वह फाइनल में रूस के इवगेनी इशचेंको से केवल आधा अंक से हार गये थे. सौरभ चौधरी ने जूनियर पुरुष दस मीटर एयर पिस्टल और अनीस ने जूनियर पुरुष 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में अच्छा प्रदर्शन किया. इन दोनों ने व्यक्तिगत कांस्य पदक जीते.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement