Badminton: साइना नेहवाल को इंडोनेशिया मास्‍टर्स खिताब, चोट के कारण रिटायर हुईं कैरोलिना मॉरिन

भारत की साइना नेहवाल (Saina Nehwal) प्रतिष्ठित इंडोनेशिया मास्‍टर्स (Indonesia Masters) बैडमिंटन में चैंपियन बन गई हैं.

Badminton: साइना नेहवाल को इंडोनेशिया मास्‍टर्स खिताब, चोट के कारण रिटायर हुईं कैरोलिना मॉरिन

कैरोलिना मॉरिन के चोट के कारण फाइनल से हटने के कारण साइना चैंपियन बन गईं

खास बातें

  • चोट के कारण मुकाबले से हटीं कैरालिना मॉरिन
  • जब वे हटीं, उस समय 10-4 की बढ़त बनाए हुए थीं
  • पांचवीं बार इंडोनेशिया मास्‍टर्स खिताब जीती हैं साइना
जकार्ता:

भारत की साइना नेहवाल (Saina Nehwal) प्रतिष्ठित इंडोनेशिया मास्‍टर्स (Indonesia Masters) बैडमिंटन में चैंपियन बन गई हैं. फाइनल मुकाबले में साइना को उस समय विजेता घोषित किया गया जब उनकी प्रतिद्वंद्वी स्‍पेन की कैरोलिना मॉरिन ने चोट के कारण मुकाबले से हटने का फैसला किया. मॉरिन रविवार को जब मुकाबले से हटीं उस समय वे पहले गेम में 10-4 की बढ़त बनाए हुए थीं.  चोट के कारण उन्‍हें दुखी मन से मैच छोड़ने को विवश होना पड़ा. साइना  (Saina Nehwal) ने चीन की हे बिंगजियाओ को तीन गेम तक चले मुकाबले में 18-21, 21-12, 21-18 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

विश्‍व बैडमिंटन संघ के कार्यक्रम से साइना नेहवाल और कैरोलिना मॉरिन इसलिए हैं नाराज..

महिला एकल वर्ग के फाइनल मैच की शुरुआत के सातवें मिनट में ही मॉरिन चोटिल हो गईं. घुटने में आई इस चोट के कारण वह रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गईं. साइना पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट खिताब अपने नाम किया है.

साइना ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराया था. साइना ने 33 मिनटों तक चले मुकाबले में पोर्नपावी को सीधे गेमों में 21-7, 21-18 से हराकर अंतिम-4 में अपनी जगह सुनिश्चित की थी. भारत की पीवी सिंधु को टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. पुरुष वर्ग में भारत के किदांबी श्रीकांत भी क्‍वार्टर फाइनल में हारकर मुकाबले से बाहर हो गए थे.

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com