NDTV Khabar

बैडमिंटन : प्रणय ने लगातार दो ओलिंपिक पदक विजेताओं को हराकर किया धमाका, सेमीफाइनल में पहुंचे

इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज़ के क्वार्टर फ़ाइनल में प्रणय ने ओलिंपिक चैंपियन चेन लॉन्ग को शिकस्त देकर बहुत बड़ी जीत अपने नाम दर्ज की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : प्रणय ने लगातार दो ओलिंपिक पदक विजेताओं को हराकर किया धमाका, सेमीफाइनल में पहुंचे

एचएस प्रणय ने ओलिंपिक चैंपियन चेन लॉन्ग को 21-18, 16-21, 21-19 से शिकस्त दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चेन लॉन्‍ग को तीन गेम तक चले मुकाबले में पराजित किया
  2. प्री क्‍वार्टर फाइनल में प्रणय ने ली चॉन्‍ग वेई को हराया था
  3. भारत के किदांबी श्रीकांत भी सेमीफाइनल में पहुंचे
नई दिल्‍ली: केरल के 24 साल के एचएस प्रणय ने लगातार दो दिनों में दो ओलिंपिक पदक विजेताओं को हराकर बैडमिंटन की दुनिया में तहलका मचा दिया है. साउथ एशियन गेम्स के गोल्ड मेडल विजेता और कोच पुलेला गोपीचंद के शिष्‍य प्रणय को बेशक ज्‍यादा शोहरत हासिल नहीं है लेकिन इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज़ के क्वार्टर फ़ाइनल में उन्‍होंने ओलिंपिक चैंपियन चेन लॉन्ग को तीन गेम के मुक़ाबले में 21-18, 16-21, 21-19 से शिकस्त देकर बहुत बड़ी जीत अपने नाम दर्ज की है.

टिप्पणियां
प्रणय ने इससे पहले प्री क्वार्टर फ़ाइनल में पूर्व वर्ल्ड नंबर वन और मौजूदा ओलिंपिक के सिल्वर मेडल विजेता ली चॉन्ग वेई को 21-13, 21-18 से सीधे गेम में शिकस्त देकर सबको चौंका दिया था. 25वीं वर्ल्ड रैंकिंग वाले प्रणय अब तक कोई सुपर सीरीज़ ख़िताब अपने नाम नहीं कर सके हैं. 2010 के समर यूथ ओलिंपिक्स में रजत पदक जीतने वाले प्रणय 2015 के इंडिया सुपर सीरीज़ में पूर्व वर्ल्ड नंबर टू और फ़ॉर्म में खेल रहे यैन ओ यॉर्गेन्सन जैसे दिग्गज को तीन गेम में शिकस्त देकर अपनी काबिलियत का अहसास करवा चुके हैं.

इसी टूर्नामेंट में किदांबी श्रीकांत ने भी चाइनीज़ ताइपेई के ज़ु वेई वैंग को हराकर सेमीफ़ाइनल में जगह बनाई जहां उनकी टक्कर द.कोरिया के सोन वेन हो से होगी. 22वीं वर्ल्ड रैंकिंग वाले श्रीकांत ने वैंग को 21-15, 21-14 से हराया. इस टूर्नामेंट से ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और साइना नेहवाल एक दिन पहले प्री-क्वार्टर फ़ाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. अगर दोनों पुरुष खिलाड़ी अपने सेमीफ़ाइनल मैच जीत पाते हैं तो रविवार को भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच और भारत-पाकिस्तान हॉकी मैच के साथ बैडमिंटन कोर्ट से भी भारतीय खेलप्रेमियों को जीत की ख़बर का इंतज़ार रहेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement