NDTV Khabar

एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स : नडाल-फेडरर के बीच 'स्वप्निल' भिड़ंत पर 'चोटों' का साया 

आयोजकों को इस बात का डर है कि स्पेन के धुरंधर की फिटनेस और उभरते हुए खिलाड़ी इसमें बाधा बन सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स : नडाल-फेडरर के बीच 'स्वप्निल' भिड़ंत पर 'चोटों' का साया 

स्पेनिश स्टार राफेल नडाल और स्विस स्टार रोजर फेडरर.

लंदन: राफेल नडाल और रोजर फेडरर के बीच 2017 सत्र के अंतिम टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में भिड़ंत हो सकती है. हालांकि आयोजकों को इस बात का डर है कि स्पेन के धुरंधर की फिटनेस और उभरते हुए खिलाड़ी इसमें बाधा बन सकते हैं.

दोनों महान खिलाड़ी लंदन में होने वाले टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय के तौर पर खेलेंगे, क्योंकि दोनों ने दो ग्रैंडस्लैम जीते हैं. साथ ही दोनों खिलाड़ी शीर्ष दो रैंकिंग पर काबिज हैं. वहीं नोवाक जोकोविच और एंडी मरे के लिए सत्र चोटों चोटों से भरा रहा.

यह भी पढ़ें :  ATP रैंकिंग : पांचवें स्थान पर खिसके जोकोविच, एंडी मरे शीर्ष पर

ओ-2 एरीना में खेलने वाले 8 शीर्ष खिलाड़ियों में 20 वर्षीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी मौजद हैं. लेकिन दुनिया के नंबर-1 तथा इस वर्ष फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन जीतने वाले नडाल ने स्वीकार किया कि वह बेल्जियम के डेविड गॉफिन के खिलाफ होने वाले शुरुआती मुकाबले से पहले शत प्रतिशत ट्रेनिंग नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह खेलने के लिए पूरी तरह फिट होंगे.

यह भी पढ़ें :  महान टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर ने कहा, रोजर फेडरर और नडाल में अब भी दम...

नडाल ने कहा,  मैं उम्मीद करता हूं. अगर मुझे फिट होने का भरोसा नहीं होता तो मैं यहां नहीं होता. मैं हर दिन अच्छा अभ्यास कर रहा हूं और इसके लिए तैयारी कर रहा हूं. वहीं फेडरर अपने 7वें टूर फाइनल्स खिताब की कोशिश में जुटे हैं. वह खुश हैं कि वह पिछले साल इसमें नहीं खेल पाने के बाद इस साल सत्र के अंतिम टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं.

VIDEO : ऑस्ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत, 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता


फेडरर ने कहा,  पिछले साल मैं यहां नहीं आ सका था, इसलिए यहां दोबारा आना अच्छा है क्योंकि इस वर्ष मुझे फिर से रैंकिंग में पीछे से शुरुआत करनी पड़ी थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement