क्‍या हॉकी वर्ल्‍ड लीग सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्‍तान मैच फिक्‍स करने की कोशिश हुई थी?

एफआईएच मेजबान इंग्लैंड से कहेगा कि भारत के इन आरोपों की जांच करे कि पिछले माह पाक के खिलाफ उसके हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल मैच को 'फिक्स' करने के प्रयास हुए थे.

क्‍या हॉकी वर्ल्‍ड लीग सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्‍तान मैच फिक्‍स करने की कोशिश हुई थी?

हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने दोनों मैचों में पाकिस्‍तान को हराया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भारत के आरोपों की इंग्‍लैंड से जांच करने को कहेगा एफआईएच
  • हॉकी विश्‍व लीग सेमीफाइनल का मेजबान था इंग्‍लैंड
  • हॉकी इंडिया ने इस मामले में एफआईएच से की थी शिकायत
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) मेजबान इंग्लैंड से कहेगा कि भारत के इन आरोपों की जांच करे कि पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ उसके हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल मुकाबले को 'फिक्स' करने के प्रयास किए गए थे. हॉकी इंडिया ने पिछले महीने लंदन में एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल के दौरान यार्कशर पुलिस द्वारा पूर्व कप्तान सरदार सिंह से पूछताछ करने के समय की विश्व हॉकी संस्था को औपचारिक शिकायत की है जिसके बाद एफआईएच ने यह फैसला किया. यह पूछताछ इंग्लैंड की भारतीय मूल की अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी द्वारा एक साल पहले दर्ज कराये गए यौन उत्पीड़न के मामले के संदर्भ में की गई.

एफआईएच सीईओ जेसन मैक्‍रेकन को पांच जुलाई को भेजे पत्र में हॉकी इंडिया की अध्यक्ष मरियम्मा कोशी ने 19 जून की घटना के संदर्भ में लिखा है जिसमें इंग्लैंड की जूनियर स्तर की हॉकी खिलाड़ी की शिकायत पर 17 जून को कार्रवाई करते हुए सरदार को लीड्स में पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

Newsbeep

एफआईएच के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'एफआईएच भारत की शिकायत पर गंभीरता से विचार कर रहा है. हम सामान्य प्रक्रिया का पालन करेंगे और मेजबान संघ इंग्लैंड हॉकी से स्थानीय विधिक प्रवर्तन एजेंसियों की मदद से मामले की जांच करने को कहेंगे.' उन्होंने कहा, 'हमें अगले दो से तीन महीने में रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है.' एआईएच को इस मामले की शिकायत तब की गई जब भारतीय टीम के मैनेजर जुगराज सिंह ने टूर्नामेंट के बाद अपनी रिपोर्ट में हॉकी इंडिया को इस मामले को गंभीरता से लेने को कहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)