यह ख़बर 28 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बैठक में आईओए के निलंबन का प्रस्ताव रखेगा आईओसी

बैठक में आईओए के निलंबन का प्रस्ताव रखेगा आईओसी

खास बातें

  • भारतीय ओलिम्पिक संघ के चुनाव सरकार की खेल संहिता के तहत हुए तो 4-5 दिसंबर को अपने कार्यकारी बोर्ड में आईओए को निलंबित करने का प्रस्ताव आईओसी रखेगा।
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय ओलिम्पिक समिति ने बुधवार को साफ किया कि अगर भारतीय ओलिम्पिक संघ के चुनाव सरकार की खेल संहिता के तहत हुए तो वह अगले महीने की शुरुआत में अपने कार्यकारी बोर्ड की बैठक में आईओए को निलंबित करने का प्रस्ताव रखेगा।

आईओसी के महानिदेशक क्रिस्टोफ डि कीपर ने आईओए के कार्यवाहक प्रमुख वीके मल्होत्रा को लिखे पत्र में इस मुद्दे को सुलझाने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल को भेजने की मांग को ठुकरा दिया है और भारतीय खेल संस्था को निलंबित करने की प्रक्रिया शुरू करने की धमकी दी है।

आईओसी ने आईओए को अपने 23 नवंबर को लिखे पत्र के निर्देशों को एक बार फिर दोहराया जिसमें आईओए को 30 नवंबर तक अपनी स्थिति स्पष्ट करने या निलंबन का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वैश्विक संस्था ने इससे पहले जो पत्र लिखा था उसमें उसके प्रमुख जाक रोगे और एशियाई ओलंपिक परिषद के अध्यक्ष शेख अहमद अल सबाह के हस्ताक्षर थे। इसमें चेतावनी दी गई थी कि अगर 5 दिसंबर को होने वाले चुनाव सरकार की खेल संहिता के तहत होते हैं और ओलिम्पिक चार्टर की अनदेखी होती है तो भारत को निलंबित किया जा सकता है।