ISL 2017: कप्तान मार्सेलो लीते परेरा की हैट्रिक, पुणे ने नार्थईस्ट को दी करारी शिकस्त

एफसी पुणे सिटी ने शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में श्री छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 5-0 से मात दी.

ISL 2017: कप्तान मार्सेलो लीते परेरा की हैट्रिक, पुणे ने नार्थईस्ट को दी करारी शिकस्त

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • कप्तान मार्सेलो लीते परेरा की हैट्रिक
  • पुणे ने नार्थईस्ट को दी करारी शिकस्त
  • पुणे ने नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 5-0 से मात दी
पुणे:

एफसी पुणे सिटी ने शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में श्री छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 5-0 से मात दी. पुणे की जीत में उसके कप्तान मार्सेलो लीते पेररा की हैट्रिक का अहम योगदान रहा. मार्सेलो ने 27वें, 45वें और 86वें मिनट में गोल किए. उनके अलावा आशिक कुरुनियन ने आठवें और आदिल खान ने 88वें मिनट में किया. नार्थईस्ट की टीम खाता भी नहीं खोल पाई. इस जीत ने पुणे को 15 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर ला दिया है. पुणे ने अब तक आठ मैच खेले हैं और पांच जीते हैं. तीन में उसकी हार हुई है. दूसरी ओर, नार्थईस्ट का यह सातवां मैच था और उसे पांचवीं हार मिली है. वह चार अंकों के साथ तालिका में नौवें स्थान पर है. इस जीत के साथ पुणे ने घर में अपना रिकार्ड बेहतर किया है. इस मैच से पहले उसे घर में चार में से सिर्फ एक जीत मिली थी.

यह भी पढ़ें:  ISL 2017: केरला ब्लास्टर्स ने चेन्नयन एफसी को बराबरी पर रोका, विनीत के गोल ने हार से बचाया

Newsbeep

घर में अपने खराब रिकार्ड को बेहतर करने के लिए आतुर मेजबान टीम ने आठवें मिनट में आशिक कुरुनियन द्वारा किए गए गोल की मदद से 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. पुणे का यह गोल मेहमान टीम के लिए मार्सिन्हो द्वारा आठवें मिनट में ही किए गए जोरदार हमले के कुछ सेकेंड के बाद ही हुआ. मार्सिन्हो का हमला नाकाम हो गया, लेकिन इसके बाद जो मूव बना, उसने पुणे को आगे कर दिया. पुणे ने बाएं किनारे से हमला किया. जोनाथन लुका ने गेंद को बाइलाइन तक पहुंचाया, जहां एमिलियानो एल्फारो खड़े थे. एल्फारो ने गेंद को कुरुनियन को पास कर दिया. कुरुनियन ने बिना गलती किए गेंद को पोस्ट में डाल दिया. मेहमान टीम के गोलकीपर टीपी रेहनेश ने गेंद को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह उनकी अंगुलियों को छूते हुए पोस्ट में चली गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नॉर्थ ईस्‍ट में फ़ुटबॉल की दीवानगी
कुरुनियन ने 13वें मिनट में एल्फारो की मदद से एक और मौका बनाया, लेकिन गेंद क्रासबार के ऊपर से चली गई. 17वें मिनट में मेहमान टीम के खिलाड़ी लालरिंडिका राल्ते को चोट लगी और वह मैदान से बाहर जाने पर मजबूर हुए. राल्ते हेमस्ट्रींग के कारण बाहर गए. मार्सिन्हो ने 23वें मिनट में नार्थईस्ट के लिए एक शानदार मौका बनाया लेकिन वह हाथ से निकल गया. अब्दुल हाकू ने बॉक्स एरिया के मध्य में एक बेहतरीन डायगोनल पास मार्सिन्हो को दिया. उस समय मार्सिन्हो को कोई खिलाड़ी मार्क नहीं कर रहा था. मार्सिन्हो ने ऊंचा उठते हुए गेंद को हेडर के जरिए पोस्ट में डालने का प्रयास किया लेकिन वह बाएं किनारे के करीब से बाहर चली गई.