NDTV Khabar

विंटर ओलिंपिक: समापन समारोह में भाग लेंगी अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप दक्षिण कोरिया में रविवार को होने वाले प्योंगचांग विंटर ओलिंपिक खेलों के समापन समारोह में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विंटर ओलिंपिक: समापन समारोह में भाग लेंगी अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका...

इवांका ट्रंप दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ डिनर भी करेंगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विंटर ओलिंपिक में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्‍व करेंगी
  2. प्‍योगचांग में आयोजित हो रहे हैं विंटर ओलिंपिक खेल
  3. प्राकृतिक आपदा से प्रभावित रहा है इस बार का आयोजन
वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप दक्षिण कोरिया में रविवार को होने वाले प्योंगचांग विंटर ओलिंपिक खेलों के समापन समारोह का हिस्‍सा लेंगी. इवांका विंटर ओलिंपिक में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी. व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप की सलाहकार इवांका शुक्रवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ सियोल स्थित उनके कार्यालय में रात्रिभोज भी करेंगी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अधिकारियों ने बुधवार को पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इवांका की उत्तर कोरिया के अधिकारियों के साथ मिलने की कोई योजना नहीं है.

यह भी पढ़ें: इस खिलाड़ी को देख हैरान रह गए थे PM मोदी, 11 महीने पहले कोमा में था, अब जीता मेडल

टिप्पणियां
उत्तर कोरिया ने अंतर कोरियाई संबंधों में सुधार और कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम करने की मंशा जाहिर करते हुए प्योंगचांग शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में अपने खिलाड़ियों और उच्चस्तरीय प्रतिनिधमंडल को भेजा है.

वीडियो: मशहूर शूटर अभिनव बिंद्रा के साथ खास बातचीत
उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति को किम जोंग उन का पत्र भी दिया, जिसमें उन्हें उनकी सुविधा के अनुसार उत्तर कोरिया आने का निमंत्रण दिया गया है. गौरतलब है कि  प्योंगचांग विंटर ओलिंपिक पर  शुरुआत के समय से ही प्राकृतिक आपदा की मार पड़ी है. उद्घाटन समारोह के दौरान कड़ाके की ठंड के बाद रविवार को कोरिया के पूर्वी हिस्से में 4.6 तीव्रता के साथ भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. इससे पहले, वायरस के प्रकोप के चलते 1,200 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को हटाया गया था. इन सुरक्षाकर्मियों में से 41 को अचानक उल्टी और दस्त की शिकायत हुई थी. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां नोरोवायरस संक्रमण का पता चला था. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement