NDTV Khabar

जापान ओपन : पीवी सिंधु और साइना नेहवाल टूर्नामेंट से बाहर, श्रीकांत, प्रणय जीते

जापान ओपन सुपर सीरीज़ में भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल को हार का मुंह देखना पड़ा. जबकि पुरुष सिंगल्स में किदाम्‍बी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने अपने-अपने मैच जीतकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बना ली है.

61 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जापान ओपन : पीवी सिंधु और साइना नेहवाल टूर्नामेंट से बाहर, श्रीकांत, प्रणय जीते

पीवी सिंधु को वर्ल्ड चैंपियन नोज़ोमी ओकुहारा ने हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नोजोमी आकुहारा ने सिंधु को सीधे गेमों में हरा दिया
  2. साइना को कैरोलिना मॉरिन के हाथों मिली पराजय
  3. श्रीकांत और एचएस प्रणय क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे
जापान ओपन सुपर सीरीज़ में भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल को हार का मुंह देखना पड़ा. जबकि पुरुष सिंगल्स में किदाम्‍बी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने अपने-अपने मैच जीतकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बना ली है. एचएस प्रणय ने चाइनीज़ ताइपेई के एचएसयू जेन हाओ को 21-16, 23-21 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. वर्ल्ड नंबर 8 किदाम्‍बी ने हांकांग के वर्ल्ड के 27वें नंबर के खिलाड़ी हू यून को 21-12, 21-11 से हरा दिया. वर्ल्ड चैंपियन नोज़ोमी ओकुहारा ने घरेलू दर्शकों के सामने प्री-क्वार्टर फ़ाइनल मैच में भारत की पीवी सिंधु को सीधे गेम में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

यह भी पढ़ें :सिंधु ने पीएम नरेंद्र मोदी को डेडिकेट की जीत तो इंटरनेट पर मचा हो-हल्‍ला

ओकुहारा ने सिंधु को आसानी से 21-18, 21-8 से हराया. गुरुवार को वर्ल्ड रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाकर सिंधु दरअसल सिंधु वर्ल्ड नंबर 2 बन गईं लेकिन वह वर्ल्ड नंबर 8 ओकुहारा (पहले वर्ल्ड नंबर 9) से उनके घरेलू दर्शकों के सामने जीत हासिल नहीं कर सकीं. दरअसल दोनों खिलाड़ियों के बीच टक्कर वर्ल्ड बैडमिंटन सर्किट में बेहद दिलचस्प बनती जा रही है. पिछले तीस दिनों के अंदर दोनों के बीच बड़े स्तर पर तीन बार टक्कर हो चुकी है जिसमें ओकुहारा ने दो बार और सिंधु ने एक बार बाज़ी मारी है. दोनों खिलाड़ियों के बीच अबतक हुए 8 मैचों में दोनों के नाम 4-4 मैचों में जीत दर्ज है.

वीडियो : वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर भारत लौटीं सिंधु
एक दूसरे प्री-क्वार्टरफ़ाइनल में ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन ने साइना नेहवाल को 43 मिनट चले मैच में सीधे गेम में हरा दिया. वर्ल्ड नंबर 5 कैरोलिना मॉरिन ने वर्ल्ड नंबर 12 साइना से पहला गेम 21-16 से अपने नाम कर लिया. दूसरा गेम मारिन ने 21-13 से अपने पक्ष में करते हुए क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बना ली.  मिक्स्ड डबल्स में भारत के प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिकी रेड्डी की जोड़ी ने जापान की कानेको और युनिमोटो की जोड़ी को 21-13, 21-17 से हराकर क्वार्टर फ़ाइनल
में जगह बना ली.  सात्विक सैराज रैंकिरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को मिक्स्ड डबल्स में हार का सामना करना पड़ा. इसी तरह पुरुष सिंगल्स में समीर वर्मा को भी हार का सामना करना पड़ा. चीन के शि क्वि ने समीर वर्मा को 10-21, 21-17, 21-15 से हराया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement