NDTV Khabar

निशानेबाजी : फाइनल में नहीं पहुंच पाये भारत के जीतू राय

भारत के लिए आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में गुरुवार का दिन निराशाजनक रहा .

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
निशानेबाजी : फाइनल में नहीं पहुंच पाये भारत के जीतू राय

जीतू राय 572 अंकों के साथ मुकाबले से बाहर हो गए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 10 मीटर एयर पिस्‍टल इवेंट में मिली नाकामी
  2. इवेंट में 572 का ही स्‍कोर कर पाए जीतू
  3. स्‍वर्ण पदक जापान के तोमोयुकी ने जीता
नई दिल्ली: भारत के लिए आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में गुरुवार का दिन निराशाजनक रहा. उसके दोनों निशानेबाज पिस्टल शूटर जीतू राय और महिला एयर राइफल में भाग ले रही पूजा घाटकर क्वालीफिकेशन की बाधा पार करने में नाकाम रहे. हीना सिद्धू के साथ एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले राय पुरुषों की दस मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह नहीं बना पाए. वह नौवें स्थान पर रहे. चोटी के आठ निशानेबाजों को ही फाइनल में जगह मिलती है. विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों सहित कई शीर्ष वैश्विक प्रतियोगिताओं के पदक विजेता राय ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 94, 96, 96, 97, 95, 94 का स्कोर बनाया और इस तरह से उनका कुल स्कोर 572 रहा और इस तरह से इस स्पर्धा से बाहर हो गए.

यह भी पढ़ें: ISSF विश्‍वकप फाइनल में जीतू राय-हीना सिद्धू ने लगाया गोल्‍ड पर 'निशाना'

स्वर्ण पदक जीतने वाले जापानी निशानेबाज मात्सुदा तोमोयुकी ने 573 अंक के साथ आठवें नंबर पर रहते हुए क्वालीफाई किया जबकि वियतनाम के कुयोंग क्वोक ट्रान 586 अंक के साथ क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे लेकिन फाइनल में वह कमाल नहीं दिखा पाए. महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल में भारत की एकमात्र उम्मीद पूजा घाटकर भी नौवें स्थान पर रही और इस तरह से फाइनल में जगह नहीं बना पाईं.

वीडियो: श्रीकांत का अगला लक्ष्‍य हैं ओलिंपिक में मेडल जीतना
घाटकर ने 101.5, 103.9, 102.2 और 104.8 की सीरीज में स्कोर बनाए. उनका कुल स्कोर 412.4 रहा. क्वालीफाईंग का सबसे कम स्कोर 412.5 रहा जो नार्वे की मालिन वेस्टरहीम ने बनाया था. इस स्पर्धा में सर्बिया की आंद्रिया आरोसोविच ने फाइनल में 251.3 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीतारोमानिया की जार्जेटा लौरा कोमान को रजत और चीन की झिन्यी पेंग को कांस्य पदक मिला.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement