NDTV Khabar

अगर सेरेना विलियम्स पुरुषों के साथ खेलतीं, तो उन्हें 700वीं रैंकिंग हासिल होती : जॉन मैकनरो

जॉन मैकनरो ने लुलू गार्सिया-नवारो के साथ इंटरव्यू के दौरान कहा, "मेरे बच्चों को नहीं लगता कि मैं सेरेना को अब हरा सकता हूं, लेकिन अब मैं हरा सकूंगा, क्योंकि वह गर्भवती हैं..."

159 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगर सेरेना विलियम्स पुरुषों के साथ खेलतीं, तो उन्हें 700वीं रैंकिंग हासिल होती : जॉन मैकनरो

जॉन मैकनरो ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, "मैं सेरेना विलियम्स को अब हरा सकता हूं, क्योंकि वह गर्भवती हैं..."

खास बातें

  1. सेरेना बेस्ट महिला खिलाड़ी हैं, बेस्ट खिलाड़ी नहीं : जॉन मैकनरो
  2. जॉन के मुताबिक, वह पुरुषों के साथ खेलतीं, तो उनकी रैंकिंग 700वीं होती
  3. जॉन मैकनरो ने कहा, मैं सेरेना को हरा सकता हूं, क्योंकि वह गर्भवती हैं...
नई दिल्ली: अपने पूरे करियर के दौरान अजीबोगरीब हरकतों और बयानों के लिए मशहूर रहे टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी जॉन मैकनरो ने अपने ताजातरीन संस्मरण 'बट सीरियसली' में अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी बताया है, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या ओपन युग में 23 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स (एकल) खिताब जीत चुकीं सेरेना दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नहीं हैं, तो उन्होंने कहा - अगर सेरेना पुरुषों के साथ खेल रही होतीं, तो वह 700वीं रैंकिंग पातीं...

समाचारपत्र 'वाशिंगटन पोस्ट' में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, एनपीआर के लुलू गार्सिया-नवारो से बातचीत में सिंगल्स, डबल्स और मिक्स्ड डबल्स में कुल 39 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम कर चुकीं सेरेना विलियम्स की तारीफों के पुल बांधते हुए जॉन ने कहा, "इसका अर्थ यह नहीं है कि सेरेना अविश्वसनीय खिलाड़ी नहीं हैं... लेकिन सच्चाई यही है कि अगर ऐसा होता, तो ऐसा ही होता, लेकिन शायद वह कुछ ऊपर या कुछ नीचे हो सकती थीं... वैसे, अपने दिन पर सेरेना कुछ खिलाड़ियों को हरा सकती हैं... मेरा ऐसा मानना है, क्योंकि वह दिमागी तौर पर बेहद मजबूत हैं... वह ऐसे हालात से उबरने में सक्षम हैं, जिनमें अन्य खिलाड़ियों का दम फूल जाता है... ऐसा इसलिए है, क्योंकि वह इस तरह के कई हालात में बहुत बार फंस चुकी हैं - यूएस ओपन में भी, विम्बल्डन में भी... लेकिन अगर उन्हें पुरुषों के साथ खेलना पड़ता - वह बिल्कुल अलग ही कहानी होती..."

लगभग चार साल पहले टीवी कार्यक्रम 'लेट नाइट विद डेविड लैटरमैन' पर सेरेना विलियम्स से पूछा गया था कि क्या वह एन्डी मरे के खिलाफ प्रदर्शनी मैच खेलेंगी, तो उन्होंने कहा था, "मेरे लिए, पुरुषों का टेनिस और महिलाओं का टेनिस लगभग पूरी बिल्कुल अलग-अलग खेल हैं... अगर मुझे एन्डी मरे के खिलाफ खेलना पड़ता है, तो मैं पांच से छह मिनट, या ज़्यादा से ज़्यादा 10 मिनट में 6-0, 6-0 से हार जाऊंगी... नहीं, यही सच है... वह बिल्कुल अलग खेल है... पुरुष कहीं ज़्यादा तेज़ होते हैं... वे सर्विस कहीं ज़्यादा तेज़ करते हैं... वे कहीं ज़्यादा ज़ोर से गेंद को मारते हैं... वह बिल्कुल अलग खेल होता है..."

फिलहाल छह माह की गर्भवती सेरेना विलियम्स ने उस समय कहा था, "मुझे महिलाओं का टेनिस पसंद है... मैं सिर्फ महिलाओं के साथ खेलना चाहती हूं, क्योंकि मैं शर्मिन्दा नहीं होना चाहती..."

हालांकि जॉन मैकनरो और सेरेना विलियम्स कभी एक साथ नहीं खेले हैं, लेकिन लगभग 17 साल पहले मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉन मैकनरो के पास जाकर 10 लाख अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि (सारी राशि विजेता को) के लिए सेरेना या उनकी बहन वीनस विलियम्स के खिलाफ अटलांटिक सिटी में स्थित अपने ट्रंप ताज महल कैसीनो में एक मैच खेलने की पेशकश दी थी.

58-वर्षीय जॉन मैकनरो ने दो साल पहले जिमी किमेल से कहा था कि उनका मानना है कि वह अब भी सेरेना विलियम्स को हरा सकते हैं... मैकनरो ने लुलू गार्सिया-नवारो के साथ इंटरव्यू के दौरान भी पूरे विश्वास के साथ यही बात कही. उन्होंने कहा, "मेरे बच्चों को नहीं लगता कि मैं सेरेना को अब हरा सकता हूं, लेकिन अब मैं हरा सकूंगा, क्योंकि वह गर्भवती हैं..."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement