NDTV Khabar

सेरेना विलियम्‍स के खिलाफ टिप्‍पणी करने के बाद जॉन मैकेनरो का नया शिगूफा, यह प्रस्‍ताव रखा...

जॉन मैकेनरो और मौजूदा महिला टेनिस दिग्गज अमेरिका की सेरेना विलियम्स के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेरेना विलियम्‍स के खिलाफ टिप्‍पणी करने के बाद जॉन मैकेनरो का नया शिगूफा, यह प्रस्‍ताव रखा...

58 वर्षीय जॉन मैकेनरो ने अपने करियर में 77 सिंगल्‍स और 78 डबल्‍स खिताब जीते थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महिला-पुरुष खिलाड़ि‍यों के बीच मैच का प्रस्‍ताव रखा
  2. मैकेनरो बोले-मुझे यकीन है पुरुष इसमें आगे निकलेंगे
  3. कहा था, सेरेना पुरुष वर्ग में खेलतीं तो 700 वें नंबर पर होती
लंदन: पूर्व दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जॉन मैकेनरो और मौजूदा महिला टेनिस दिग्गज अमेरिका की सेरेना विलियम्स के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस विवाद को और तूल देते हुए मैकेनरो ने महिला और पुरुष खिलाड़ियों के बीच टेनिस मैच का प्रस्ताव रखा है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सात बार के ग्रैंड स्लैम विजेता मैकेनरो ने कहा, "सेरेना बेशक महिलाओं में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हों, लेकिन पुरुषों के सामने वह दोयम दर्जे की साबित होंगी." इससे पहले उन्‍होंने कहा था कि अगर सेरेना पुरुष वर्ग में टेनिस खेलती हैं तो वह 700वें स्थान पर रहेंगी. जिसके जवाब में सेरेना ने ट्वीट करते हुए मैकेनरो से कहा था कि वह उनकी प्राइवेसी का सम्मान करें.

इसके बाद अब मैकेनरो और आगे बढ़ गए हैं. उन्होंने कहा है, "मेरे पास इस विवाद का निराकरण है. महिला और पुरुष दोनों साथ खेल सकते हैं. इसके बाद हमें कुछ सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी. मैं निश्चित हूं कि पुरुष इसमें आगे निकलेंगे." पुरुष वर्ग में 701वीं विश्व वरीयता प्राप्त रुस के दिमित्रि तुर्सुनोव ने मंगलवार को कहा था कि वह सेरेना को आसानी से हरा सकते हैं. उन्होंने कहा था, "मैं उम्मीद करता हूं कि मैं सेरेना के खिलाफ जीत सकता हूं." उन्होंने मैकेनरो की टिप्पणी के बारे में कहा था, "मैं नहीं मानता कि जॉन महिला टेनिस को कमतर आंकते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि पुरुष आमतौर पर महिलाओं से ज्यादा मजबूत होते हैं."

सेरेना ने ट्विटर पर जॉन को जवाब देते हुए लिखा था, "जॉन, मैं आपका सम्मान करती हूं, लेकिन मुझे अपनी टिप्पणियों से दूर रखें, जो तथ्यों पर आधारित न हों." सेरेना ने कहा, "मैंने किसी भी खिलाड़ी की रैंक के साथ कोई मजाक नहीं किया और न ही मेरे पास इसके लिए समय है. मैं गर्भवती हूं. कृपया, मेरा व मेरी निजता का सम्मान करें."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement