NDTV Khabar

राष्‍ट्रीय जूनियर बैडमिंटन: टॉप सीडेड अरिंताप को हराकर राहुल भारद्वाज फाइनल में पहुंचे

राहुल भारद्वाज ने यहां 42वीं जूनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अंडर-19 के सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्‍त पश्चिम बंगाल के अरिंताप दासगुप्ता को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्‍ट्रीय जूनियर बैडमिंटन: टॉप सीडेड अरिंताप को हराकर राहुल भारद्वाज फाइनल में पहुंचे

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. मैच सीधे गेमों में 21-12, 21-17 से जीता
  2. गर्ल्‍स अंडर 17 वर्ग में आकर्षि फाइनल में
  3. उन्‍होंने कर्नाटक की तृषा को पराजित किया
गुवाहाटी:

एयर इंडिया के छठी वरीयता प्राप्त राहुल भारद्वाज ने यहां 42वीं जूनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अंडर-19 के सेमीफाइनल मुकाबले में शीर्ष वरीयता प्राप्‍त पश्चिम बंगाल के अरिंताप दासगुप्ता को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली. राहुल ने अरिंताप को सीधे गेमों में 21-12, 21-17 से शिकस्त दी. फाइनल में उनका मुकाबला आर्यमान टंडन और अभिषेक सैनी के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के विजेता से होगा. लड़कों के अंडर-17 वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त मणिपुर के मैसनाम मीराबा ने असम के इमान सोनोवाल को 21-13, 21-19 से पराजित किया.

यह भी पढ़ें: जापानी खिलाड़ी ने तोड़ा सिंधु का दुबई सुपर सीरीज खिताब जीतने का सपना

फाइनल में उनका मुकाबला मध्य प्रदेश के अमित राठौड़ से होगा, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में उत्तराखंड के शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ध्रुव रावत को 21-13, 21-14 से मात दी. शीर्ष वरीयता प्राप्‍त छत्तीसगढ़ की आकर्षि कश्यप को लड़कियों के अंडर-17 वर्ग के फाइनल में पहुंचने के लिये ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी. उन्होंने कर्नाटक की तृषा हेगड़े को 21-12, 21-16 से हराया. फाइनल में वह दूसरी वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र की मालविका बानसूद से भिड़ेंगी जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में उत्तराखंड की उन्नति बिष्ट को एकतरफा मुकाबले में 21-12, 21-13 से मात दी.


वीडियो: बैडमिंटन स्‍टार साइना नेहवाल से खास बातचीत

टिप्पणियां

महिलाओं की अंडर-19 वर्ग में भी आकर्षि सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही और वह इस टूर्नामेंट में दोहरा खिताब जीत सकती हैं. क्वार्टरफाइनल मुकाबले में उनकी विरोधी केरल की आद्या वरियाथ ने मैच को बीच में छोड़ दिया. फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हे मालविका को हराना होगा. मालविका ने दूसरे क्वार्टरफाइनल में गुजरात की दिप्ति कुइते को 21-12 ,21-19 से शिकस्त दी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement