पाक पर पूछे गए सवाल पर बोले कपिल- अगर आप हिंदुस्‍तानी हो तो यह सवाल नहीं पूछना चाहिए

पाक पर पूछे गए सवाल पर बोले कपिल- अगर आप हिंदुस्‍तानी हो तो यह सवाल नहीं पूछना चाहिए

कपिल देव का फाइल फोटो

मुंबई:

दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव मंगलवार को आज यहां कबड्डी विश्व कप के संवाददाता सम्मेलन में तब अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाये जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि सात अक्‍टूबर से अहमदाबाद में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये पाकिस्तान को क्यों आमंत्रित नहीं किया गया.

संवाददाता सम्मेलन में विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित कपिल इस सवाल पर उखड़ गये. उन्होंने कहा, ''अगर आप हिंदुस्‍तानी हो तो आपको यह सवाल ही नहीं पूछना चाहिए. क्या ऐसा सवाल पूछने के लिये यह सही समय है?''

उल्‍लेखनीय है कि पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान ने रविवार को उरी में पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकवादियों के फिदायीन हमले के संदर्भ में यह बात कही. हमले में 18 भारतीय सैनिक शहीद हो गये थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय कबड्डी टीम की जर्सी भी जारी करने वाले कपिल ने कहा, ''ऐसी चीजों का फैसला सरकार पर छोड़ देना चाहिए. देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी के रूप में यदि हमें तालाब में कूदने के लिये कहा जाता है तो हमें इसके लिये भी तैयार रहना चाहिए.'' भारत सहित कुल 12 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी लेकिन इनमें पाकिस्तान शामिल नहीं है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)