NDTV Khabar

ISL 2018 : ह्यूम के गोल से केरल ने मुंबई को हराया

मुंबई फुटबॉल एरेना में हुए इस मैच में ह्यूम ने यह गोल 23वें मिनट किया और अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई. उसकी यह बढ़त निर्णायक साबित हुई.

24 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISL 2018 : ह्यूम के गोल से केरल ने मुंबई को हराया

प्रतीकात्मक फोटो.

मुंबई: कनाडाई स्ट्राइकर इयान ह्यूम के पहले हाफ में किए गए गोल के दम पर केरल ब्लास्टर्स ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में मुंबई सिटी एफसी को उसी के मैदान पर 1-0 से शिकस्त दी. मुंबई फुटबॉल एरेना में हुए इस मैच में ह्यूम ने यह गोल 23वें मिनट किया और अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई. उसकी यह बढ़त निर्णायक साबित हुई और ब्लास्टर्स को उसकी लगातार दूसरी जीत मिली.

यह भी पढ़ें : ISL-4: एटीके ने नार्थईस्ट युनाइटेड को हराकर दर्ज की तीसरी जीत, बरकरार हैं प्लेऑफ की उम्मीदें

इससे पहले, दोनों टीमों के बीच कोच्चि में खेले गया मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था. मुंबई की तीन मैचों के बाद यह पहली हार है। इस जीत से हासिल तीन अंकों के साथ ब्लास्टर्स के 14 अंक हो गए हैं और वह 10 टीमों की तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गया है. मुंबई के भी 14 अंक हैं, लेकिन गोल अंतर में वह बेहतर स्थिति में है. इसलिए पांचवें स्थान पर बना हुआ है.

यह भी पढ़ें : ISL 2018 : छेत्री के गोल से बेंगलुरु ने एटीके को हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर

केरल को इस मैच में बढ़त मुंबई की गलती से मिली. उसकी टीम ने लगातार हमले जारी रखे और हर हमले के केंद्र में ह्यूम रहे. लगातार मेहनत का फल ह्यूम को 23वें मिनट में मिला. करेज पेकुसन ने ह्यूम को एक सटीक पास दिया, जिसे गोल में बदलकर उन्होंने अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. यह गोल हालांकि थोड़ा विवादित रहा क्योंकि केरल ने फ्रीकिक मिलने के बाद तुरंत इसे लेने का फैसला किया.

पेकुसन ने फ्रीकिक ली, लेकिन उन्होंने किक अवार्ड होने के स्थान से थोड़ा अलग गेंद रखते हुए किक ली और मुंबई की डिफेंस को चीरते हुए आगे निकल रहे ह्यूम को एक अच्छा पास दिया, जिसपर आईएसएल के टॉप स्कोरर ने गोल करते हुए केरल को बढ़त दिला दी.

VODEO : नॉर्थ ईस्‍ट में फ़ुटबॉल की दीवानगी


नियमों के हिसाब से इस फ्रीकिक का रीटेक होना चाहिए था. यहां रेफरी ने भूल की और लाइंसमैन से भी गलती हुई, क्योंकि उसने ह्यूम को ऑफसाइड करार नहीं दिया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement