NDTV Khabar

बैडमिंटन : लगातार धूम मचा रहे श्रीकांत और प्रणय को किया गया सम्मानित...

शीर्ष शटलर किदाम्बि श्रीकांत और एचएस प्रणय को मंगलवार को हैदराबाद में आईडीबीआई फेडरल द्वारा सम्मानित किया गया, उन्हें राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद के साथ मिलकर क्वेस्ट फॉर एक्सीलेंस कार्यक्रम के अंतर्गत इनामी राशि भी दी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन : लगातार धूम मचा रहे श्रीकांत और प्रणय को किया गया सम्मानित...

किदाम्बि श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता है (फाइल फोटो)

मुंबई: शीर्ष शटलर किदाम्बि श्रीकांत पर पुरस्कारों का बारिश का सिलसिला जारी है. मंगलवार को श्रीकांत और एचएस प्रणय को हैदराबाद में आईडीबीआई फेडरल द्वारा सम्मानित किया गया, उन्हें राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद के साथ मिलकर क्वेस्ट फॉर एक्सीलेंस कार्यक्रम के अंतर्गत इनामी राशि भी दी गई.

श्रीकांत ने इंडोनेशियाई ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट और ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज में लगातार पुरुष एकल खिताब अपने नाम किए थे और मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार आईडीबीआई फेडरल द्वारा उन्हें छह लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया.

प्रणय को भी इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए दो लाख रुपये की इनामी राशि पेश की गई, जिसमें उन्होंने मलेशिया के रियो ओलिंपिक रजत पदक जीतने वाले ली चोंग वेई और मौजूदा ओलिंपिक चैम्पियन चेंग लोंग को लगातार मैचों में हराकर पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.

आईडीबीआई फेडरल के मुख्य प्रबंध अधिकारी कातर्कि रमन ने कहा, 'दो हफ्तों में दो खिताब जीतकर श्रीकांत अगले हफ्ते शीर्ष 10 रैंकिंग में पहुंच जाएगा. उन्होंने इस ऐतिहासिक उपलब्धि से देश को गौरवान्वित किया है.'  

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement