NDTV Khabar

जापान ओपन बैडमिंटन : जर्मनी के मार्क के खिलाफ संघर्ष के बाद हारे श्रीकांत, चुनौती खत्‍म...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जापान ओपन बैडमिंटन : जर्मनी के मार्क के खिलाफ संघर्ष के बाद हारे श्रीकांत, चुनौती खत्‍म...

किदाम्‍बी श्रीकांत (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तीन गेम तक चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा
  2. रियो ओलिंपिक में सेमीफाइनल तक पहुंचे थे के. श्रीकांत
  3. इससे पहले ज्वेबलर के खिलाफ दो मैच जीते थे श्रीकांत ने
टोक्‍यो.:

किदाम्‍बी श्रीकांत को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद जर्मनी के मार्क ज्वेबलर के खिलाफ तीन गेम तक चले पुरुष सिंगल्‍स क्वार्टर फाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे शुक्रवार को यहां जापान ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई.

रियो ओलिंपिक के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे आठवें वरीय श्रीकांत को 58 मिनट चले मुकाबले में दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ 21-18 14-21 19-21 से हार झेलनी पड़ी. श्रीकांत ने इस मैच से पहले ज्वेबलर के खिलाफ दो मैच जीते थे जबकि एक मैच में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़े मुकाबले के बाद ज्वेबलर ने 15-10 की मजबूत बढ़त बनाई, लेकिन श्रीकांत ने 12-16 के स्कोर पर लगातार आठ अंक के साथ गेम प्वाइंट हासिल किया. ज्वेबलर ने दो गेम प्वाइंट बचाए लेकिन श्रीकांत ने पहला गेम जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली.

टिप्पणियां

दूसरे गेम में 6-6 के स्कोर के बाद ज्वेबलर ने बढ़त हासिल की और फिर इसे अंत तक बरकरार रखते हुए गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया. तीसरे और निर्णायक गेम में श्रीकांत ने अच्छी शुरूआत करते हुए 6-2 की बढ़त बनाई. ज्वेबलर ने हालांकि 16-16 पर बराबरी हासिल की ली. जर्मनी के खिलाड़ी ने इसके बाद 18-16 की बढ़त बनाई. ज्वेबलर को 20-18 पर दो मैच प्वाइंट मिले. श्रीकांत ने एक मैच प्वाइंट बचाया लेकिन जर्मनी के खिलाड़ी ने अगला अंक जीतकर गेम और मैच अपने नाम किया.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement