NDTV Khabar

बैडमिंटन: दोनों गेम में बढ़त बनाने के बावजूद हारे श्रीकांत, जर्मन ओपन में चुनौती समाप्‍त

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैडमिंटन: दोनों गेम में बढ़त बनाने के बावजूद हारे श्रीकांत, जर्मन ओपन में चुनौती समाप्‍त

हार के साथ ही प्रतियोगिता में श्रीकांत का अभियान समाप्‍त हो गया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चीन के चेन लोंग से सीधे गेम में मुकाबला हारे श्रीकांत
  2. भारतीय शटलर ने एक समय दोनों ही गेम में बना रखी थी बढ़त
  3. भारत के शुभांकर और हर्षित अग्रवाल भी हारे
टिप्पणियां
देश के शीर्ष भारतीय शटलर के. श्रीकांत जर्मन ओपन ग्रांप्री बैडमिंटन चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं.  प्रतियोगिता के प्री क्वार्टरफाइनल में उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा. श्रीकांत ने चीन के ओलिंपिक चैम्पियन चेन लोंग के खिलाफ चुनौतीपूर्ण खेल दिखाया लेकिन उनकी हार के साथ ही भारत काप्रतियोगिता का अभियान खत्म हो गया.

12वें वरीयता के भारतीय खिलाड़ी को बीती रात यहां 47 मिनट तक चले पुरुष एकल के मैच में दो बार के वर्ल्‍ड चैम्पियन और आल इंग्लैंड चैम्पियन चेन लोंग से 19-21 20-22 से हार का मुंह देखना पड़ा. टखने की चोट से वापसी कर रहे श्रीकांत ने दूसरे वरीय खिलाड़ी के खिलाफ दोनों गेम में 12-6 और 16-12 की बढ़त बनाई  हुई थी लेकिन आखिर में वह दोनों गेम गंवा बैठे. दूसरे दौर के मुकाबलों में शुभांकर डे को हांगकांग के पांचवें वरीय एनजी का लोंग एंगस से 14-21 8-21 से जबकि हर्षित अग्रवाल को हांगकांग के आठवें वरीय हु युन से 15-21 11-21 से पराजय मिली. श्रीकांत ने इससे पहले प्रतियोगिता के दूसरे दौर में जापान के युसुके ओनोडेरा को हराया था.  श्रीकांत ने जापानी खिलाड़ी को महज 30 मिनट में युसुके को 21-17, 21-18 से मात दी थी.श्रीकांत ने पहले दौर में मंगलवार को स्लोवेनिया के एलेन रोज को 21 मिनट तक चले मुकाबले में 21-4, 21-11 से शिकस्‍त दी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement