NDTV Khabar

सितंबर में दो दिन की यात्रा पर कोलकाता आएंगे माराडोना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सितंबर में दो दिन की यात्रा पर कोलकाता आएंगे माराडोना

महान फुटबॉलर मैराडोना.

कोलकाता: अर्जेंटीना के महान फुटबालर डिएगो माराडोना 18 और 19 सितंबर को कोलकाता आयेंगे जबकि इसके ठीक एक महीने बाद यहां फीफा अंडर 17 विश्व कप फाइनल खेला जाना है. विश्व कप 1986 की जीत के नायक माराडोना दूसरी बार कोलकाता आ रहे हैं. इससे पहले वह 2008 में यहां आये थे जब हवाई अड्डे पर उनकी एक झलक पाने के लिये आधी रात को भीड़ जुटी थी.

माराडोना ने इस दौरे के प्रमोटर के साथ वीडियो कांफ्रेंस काल पर यात्रा की पुष्टि करते हुए कहा कि दस साल बाद पहले पश्चिम बंगाल दौरे से वह बहुत खुश हैं.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा,‘‘मेरे लिये यह सम्मान की बात है. कोलकाता खास जगह है और मेरी सुखद यादें इसके साथ जुड़ी हैं. वहां के प्रशंसक जबर्दस्त थे. भारत में फुटबाल काफी लोकप्रिय है और मैं प्रशंसकों की नयी पीढी से मिलने को लेकर उत्साहित हूं.’’ दो दिवसीय यह यात्रा इसलिये भी खास है क्योंकि माराडोना 19 सितंबर को प्रिंस आफ कोलकाता और भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली की टीम के खिलाफ चैरिटी मैच खेलेंगे. उसी दिन महालया भी है जिस दिन से दुर्गापूजा महोत्सव शुरू होता है.

माराडोना की यात्रा के प्रमोटर मोक्ष स्पोर्ट्स वेंचर्स के संस्थापक एस दत्ता ने कहा, ‘‘यह मैच आफ यूनिटी होगा और टीम में 11 खिलाड़ी नहीं होंगे. गांगुली के अलावा कई हस्तियां इसमें भाग लेंगी.’’ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी माराडोना को सम्मानित भी करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement