यह ख़बर 26 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आर्मस्ट्रांग ने ओपरा से झूठ बोला : अमेरिकी डोपिंग रोधी प्रमुख

आर्मस्ट्रांग ने ओपरा से झूठ बोला : अमेरिकी डोपिंग रोधी प्रमुख

खास बातें

  • अमेरिकी डोपिंग रोधी एजेंसी (यूएसएडीए) के प्रमुख ट्रेविस टाइगार्ट ने कहा है कि लांस आर्मस्ट्रांग ने ओपरा विन्फ्रे को दिए इंटरव्यू में झूठ बोला और अगर यह साइकिलिस्ट अपने आजीवन प्रतिबंध को कम करना चाहता है, तो पूरी तरह सहयोग करने के लिए उसके पास 6 फरवरी तक क
लास एंजिलिस:

अमेरिकी डोपिंग रोधी एजेंसी (यूएसएडीए) के प्रमुख ट्रेविस टाइगार्ट ने कहा है कि लांस आर्मस्ट्रांग ने ओपरा विन्फ्रे को दिए इंटरव्यू में झूठ बोला और अगर यह साइकिलिस्ट अपने आजीवन प्रतिबंध को कम करना चाहता है, तो पूरी तरह सहयोग करने के लिए उसके पास 6 फरवरी तक का समय है।

टाइगार्ट ने सीबीएस नेटवर्क को साक्षात्कार दिया है, जिसे '60 मिनट्स' कार्यक्रम में दिखाया जाएगा। इसमें टाइगार्ट ने कहा कि आर्मस्ट्रांग ने कई अहम मुद्दों पर झूठ बोला, जिसमें यह दावा भी शामिल है कि उन्होंने 2009 और 2010 में अपनी वापसी के दौरान बिना डोपिंग के रेस की।

टाइगार्ट ने कहा कि उन्होंने इस दागी साइकिलिस्ट को पत्र लिखा है और खेल से आजीवन प्रतिबंध को संभवत: कम करने के एवज में पूरी तरह सहयोग करने और सच बोलने के लिए 6 फरवरी की समयसीमा की पेशकश की है। यूएसएडीए प्रमुख ने साथ ही कहा कि आर्मस्ट्रांग का यह दावा साक्ष्यों के विपरीत है कि उन्होंने संन्यास के बाद वापसी करते हुए टूर डि फ्रांस में 2009 और 2010 के दौरान शक्तिवर्धक दवाओं का इस्तेमाल नहीं किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com