NDTV Khabar

डेविस कप में रिजर्व रखे गए लिएंडर पेस ने चैलेंजर टूर्नामेंट में सत्र का पहला खिताब जीता...

43 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेविस कप में रिजर्व रखे गए लिएंडर पेस ने चैलेंजर टूर्नामेंट में सत्र का पहला खिताब जीता...

पेस ने एटीपी विश्व टूर पर पिछला खिताब 2015 में जीता था (फाइल फोटो)

लियोन (मैक्सिको): उज्बेकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले के लिए भारतीय टीम में रिजर्व के रूप में शामिल किए गए लिएंडर पेस ने एक और कमाल कर दिया गया है. भले ही उन्हें डेविस कप में खेलने का मौका नहीं मिला , लेकिन उन्होंने कनाडा के आदिल शमसदीन के साथ मिलकर लियोन चैलेंजर टूर टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष युगल खिताब जीत लिया. पेस का सत्र का यह पहला खिताब है. पेस और आदिल की जोड़ी ने स्विट्जरलैंड के लुका मार्गारोली और ब्राजील के कारो जेम्पियेरी की जोड़ी को हराया. दोनों ने सीधे सेटों में 6-1 6-4 से जीत दर्ज की. इसकी इनामी राशि 75000 डॉलर थी, जो हार्ड कोर्ट प्रतियोगिता है.

इस खिताब के साथ पेस ने अपना 20वां एटीपी चैलेंजर खिताब जीता है. पेस ने पिछले 26 साल में हर साल कम से कम एक खिताब जीता है. पेस ने इस सत्र में पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी. इससे पहले वह दुबई चैम्पियनशिप और डेलरे बीच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. पेस ने एटीपी विश्व टूर पर पिछला खिताब 2015 में जीता था और उन्होंने और दक्षिण अफ्रीका के रावेन क्लासेन ने आकलैंड में टूर्नामेंट अपने नाम किया था.

ऐसे जीता था सेमीफाइनल
चैलेंजर टूर में अपने जोड़ीदार कनाडा के आदिल शमासदीप के साथ फाइनल में जगह बनाने के लिए तीसरे वरीय पेस ने ल्यूक सेविले और जान पैट्रिक स्मिथ की ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. उन्होंने 6-7 6-4 10-5 से जीत हासिल की.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement