NDTV Khabar

फॉर्मूला-1: जापान के सुजुका सर्किट पर भी हैमिल्टन का जलवा, फोर्स इंडिया को दोहरा अंक

मर्सिडीज के ब्रिटिश ड्राइवर लुइस हैमिल्टन का जलवा जापान ग्रांप्री में भी कायम रहा. सुजुका सर्किट पर पोल पोजिशन से रेस की शुरुआत करते हुए हैमिल्टन ने अपने प्रतिद्वंद्वी सेवेस्टियन वेटल को पीछे छोड़ा. वेटल को हालांकि रेस से असमय बाहर होना पड़ा था.

84 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फॉर्मूला-1: जापान के सुजुका सर्किट पर भी हैमिल्टन का जलवा, फोर्स इंडिया को दोहरा अंक

मर्सिडीज के ब्रिटिश ड्राइवर लुइस हैमिल्टन. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हैमिल्टन ने मैक्स वेर्सटज्ञप्पेन को 1.2 सेकंड के अंतर से पीछे छोड़ा
  2. रेस में रेडबुल के ही डेनियल रिकियार्डो तीसरे स्थान पर रहे
  3. सेवेस्टियन वेटल को रेस से असमय बाहर होना पड़ा था
सुजुका (जापान):

मर्सिडीज के ब्रिटिश ड्राइवर लुइस हैमिल्टन का जलवा जापान ग्रांप्री में भी कायम रहा. सुजुका सर्किट पर पोल पोजिशन से रेस की शुरुआत करते हुए हैमिल्टन ने अपने प्रतिद्वंद्वी सेवेस्टियन वेटल को पीछे छोड़ा. वेटल को हालांकि रेस से असमय बाहर होना पड़ा था. वेटल को ड्राइवर्स चैंपियनशिप में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए किसी भी हाल में इस रेस में जीत दर्ज करनी थी, लेकिन अब उनके हाथ से यह मौका निकल गया है. हैमिल्टन ने रेडबुल के मैक्स वेर्सटज्ञप्पेन को महज 1.2 सेकंड के अंतर से पछाड़कर रेस में पहला स्थान हासिल किया. रेस में रेडबुल के ही डेनियल रिकियार्डो तीसरे स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें  सिंगापुर ग्रां प्री में हैमिल्टन का जलवा, फोर्स इंडिया के पेरेज 5वें स्थान पर 


टिप्पणियां

कार में खराबी से बाहर हुए वेटल
वेटल को पांचवें लैप में ही रेस से बाहर होना पड़ा. कार में खराबी के कारण वेटल और फेरारी को निराशा हाथ लगी. हैमिल्टन ने इस जीत के साथ ड्राइवर्स चैंपियनशिप तालिका में वेटल पर 59 अंकों की बढ़त हासिल कर ली है. वेटल के लिए अब हैमिल्टन को छू पाना असंभव नजर आ रहा है.

VIDEO:ट्रक रेसिंग देखने का लोगों में बढ़ता क्रेज
फोर्स इंडिया को दोहरा अंक
सहारा फोर्स इंडिया के चालक ऐस्तेबान ओकोन और सर्जियो पेरेज रेस में क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर रहे. इससे उनकी टीम  दोहरा अंक हासिल करने में सफल रही. इस प्रदर्शन के साथ फोर्स इंडिया ने जापान ग्रां प्री में 14 अंक जुटाए. कुल 147 अंकों के साथ फोर्स इंडिया ने टीम तालिका में चौथे स्थान पर अपनी बढ़त को और मजबूत कर ली है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement