NDTV Khabar

अगर 'ऐसा' हुआ तो बार्सिलोना से टूट जाएगा लियोनेल मेसी का रिश्ता

कैटालोनिया स्पेन से अलग होता है और उसे किसी अन्य शीर्ष लीग (फ्रांस, ईटली, जर्मनी, इंग्लैंड) में जगह नहीं मिलती है तो मेसी टीम का साथ छोड़ सकते हैं.

28 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगर 'ऐसा' हुआ तो बार्सिलोना से टूट जाएगा लियोनेल मेसी का रिश्ता

बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी. (फाइल फोटो)

बार्सिलोना: दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने यह सुनिश्चित कर लिया है कि अगर कैटलान प्रांत के स्वतंत्रता के कारण बार्सिलोना फुटबॉल क्लब यूरोप के शीर्ष लीग में नहीं खेलती है तो वह टीम का साथ छोड़ सकते हैं. स्पेन की मैड्रिड से प्रकाशित अखबार इल मुंडो में छपी खबर के मुताबिक मेसी ने टीम के साथ नवंबर में जिस अनुबंध पर हस्ताक्षर किया था, उसमें यह लिखा था कि वह टीम के साथ तभी तक बने रहेंगे जब तक टीम 'शीर्ष यूरोपीय लीग का हिस्सा' है.

यह भी पढ़ें : ब्राजील के दिग्‍गज खिलाड़ी रिवाल्‍डो ने लियोनेल मेसी को बताया इस समय का सर्वश्रेष्‍ठ फुटबॉलर

बार्सिलोना से जुडे एक सूत्र ने बताया कि, 'गोपनीयता के कारण क्लब खिलाड़ियों की अनुबंध शर्तों के बारे में बात नहीं करती.' कैटालोनिया के लोगों ने गत एक अक्तूबर को हुए जनमत संग्रह में स्पेन से आजादी के पक्ष में मतदान किया था. स्पेन के नागरिक और फुटबॉल अधिकारियों ने बार-बार यह कहा है कि अगर कैटलान प्रांत स्पेन से अलग हुआ तो उस क्षेत्र की टीमें स्पेनिश लीग में नहीं खेल पाएंगी. 

VIDEO : नेमार के विजयी गोल से ब्राजील ने अपना पहला ओलिंपिक गोल्ड जीता


अखबार के मुताबिक अगर कैटालोनिया स्पेन से अलग होता है और उसे किसी अन्य शीर्ष लीग (फ्रांस, ईटली, जर्मनी, इंग्लैंड) में जगह नहीं मिलती है तो मेसी टीम का साथ छोड़ सकते हैं. ऐसी स्थिति में उन्हें टीम को 700 मिलियन यूरो (843 मिलियन डॉलर) की रकम भी नहीं देनी होगी. अखबार ने कहा कि ला लीगा से हटने के बाद बार्सिलोना के दूसरे खिलाड़ियों पर भी ऐसा ही असर पड़ेगा. इसके लिए यह जरूरी नहीं उनके अनुंबध में कैटालोनिया मामले का जिक्र हो, क्योंकि उन्होंने अनुबंध पर सहमति अलग परिस्थितियों में जताई थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement