NDTV Khabar

फुटबॉलर मेसी ने संन्‍यास से लौटते ही दिखाया जलवा, उनके गोल से अर्जेंटीना ने उरुग्‍वे को हराया...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फुटबॉलर मेसी ने संन्‍यास से लौटते ही दिखाया जलवा, उनके गोल से अर्जेंटीना ने उरुग्‍वे को हराया...

अर्जेंटीना टीम के लिए मैच का एकमात्र गोल मेसी ने ही दागा

खास बातें

  1. दूसरा हाफ 10 खिलाड़ि‍यों के साथ खेली थी अर्जेंटीना टीम
  2. डायबाला दूसरा यलो कार्ड मिलने के बाद हो गए थे मैच से बाहर
  3. नए कोच बाउजा की अगुवाई में यह है अर्जेंटीना की पहली जीत
मेंडोजा.:

इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास का फैसला बदलकर लौटे लियोनेल मेसी के गोल की मदद से 10 खिलाड़ियों पर सिमटी अर्जेंटीना टीम ने वर्ल्‍डकप 2018 क्वालीफाइंग दौर में उरुग्वे को 1-0 से हराया. मेसी ने जून में कोपा अमेरिका कप के फाइनल में चिली से मिली हार के बाद इंटरनेशनल फुटबॉल को अलविदा कह दिया था. उन्होंने बाद में वापसी का फैसला किया और इस पहले मैच में 42वें मिनट में डिफ्लेक्शन पर गोल दागा.

नये कोच एडगाडरे बाउजा के मार्गदर्शन में अर्जेंटीना की यह पहली जीत है. अब उसके सात मैचों में 14 अंक हो गए हैं.अर्जेंटीना को दूसरे हाफ में दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा जब युवेंटस के युवा स्ट्राइकर पाउलो डायबाला को दूसरा पीलाकार्ड मिलने के कारण बाहर होना पड़ा.

टिप्पणियां

गौरतलब है कि कोपा अमेरिका के फाइनल में हार के बाद मेसी द्वारा राष्ट्रीय टीम से संन्यास की घोषणा से उनके फैन्स और फुटबॉल प्रेमी बेहद दुखी हो गए थे. ये उनसे संन्यास के फैसले को वापस लेने के लिए गुहार लगा रहे थे. यही नहीं, अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने भी उनसे अपने फैसला पर दोबारा विचार करने की गुजारिश की थी. इसके बाद पिछले माह 13 अगस्‍त को मेसी ने घोषणा की थी कि वे अपने देश से बेहद प्‍यार करते हैं और इसकी खातिर उन्‍होंने संन्‍यास का फैसला पलटते हुए राष्ट्रीय टीम में वापसी करने का फैसला किया है.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement