NDTV Khabar

चैम्पियंस लीग: लियोनेल मेसी का शानदार प्रदर्शन, जुवेंट्स से 3-0 से जीता बार्सिलोना

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी को दो गोलों की बदौलत बार्सिलोना ने चैम्पियंस लीग के नए सीजन का जीत के साथ आगाज किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैम्पियंस लीग: लियोनेल मेसी का शानदार प्रदर्शन, जुवेंट्स से 3-0 से जीता बार्सिलोना

बार्सिलोना की जीत में लियोनेल मेसी ने दो गोल किए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इस मैच में लियोनेल मेसी ने दो गोल दागे
  2. चैंपियंस लीग में 27 क्‍लबों के खिलाफ गोल कर चुके हैं
  3. रेकिटिक ने बार्सिलोना टीम के लिए एक अन्‍य गोल किया
बार्सिलोना: अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी को दो गोलों की बदौलत  बार्सिलोना ने चैम्पियंस लीग के नए सीजन का जीत के साथ आगाज किया. लीग के पहले दौर में कैम्प नाउ स्टेडियम में मंगलवार रात खेले गए मैच में बार्सिलोना ने जुवेंट्स को 3-0 से पराजित कर दिया. मैच में मेसी ने दो गोल किए. इन गोलों का टीम की जीत में महत्‍वपूर्ण योगदान रहा. पहले हॉफ में काफी संघर्ष के बाद 45वें मिनट में मेसी ने क्लब के लिए पहला गोल दागा. इसके बाद दूसरे हाफ में इवान रेकिटिक ने 56वें मिनट में दूसरा गोल करते हुए बार्सिलोना को 2-0 की बढ़त दिला दी.

यह भी पढ़ें : बीवी से प्‍यार को दर्शाने के लिए मेसी ने बनवाया 'किस' का टैटू

जुवेंट्स के खिलाफ अपने मजबूत डिफेंस से आगे बढ़ रही बार्सिलोना के लिए मेसी ने 69वें मिनट में तीसरा गोल किया और इस तरह स्पेनिश क्लब ने 3-0 से जीत हासिल की. मेसी ने चैम्पियंस लीग में अब तक कुल 27 क्लबों के खिलाफ गोल दागे हैं. उनके अलावा, तीन अन्य खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो, ज्लातान इब्राहिमोविक और करीम बेंजेमा ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं.

टिप्पणियां
वीडियो : वर्ल्‍ड बैडमिंटन में सिल्‍वर जीतकर देश लौटीं सिंधु


इससे पहले, मेसी की हैट्रिक की बदौलत बार्सिलोना ने एस्पानयोल को 5-0 से रौंदकर ला लीगा फुटबॉल टूर्नामेंट के शीर्ष पर दो अंक की बढ़त बना ली. दूसरी तरफ रियल मैड्रिड को निलंबित क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कमी खली. गैरेथ बेल के कई मौके गंवाने का खामियाजा उसे भुगतना पड़ा और हाल में शीर्ष लीग में जगह बनाने वाले लेवांते ने उसे 1-1 से ड्रॉ पर रोका था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement