NDTV Khabar

FIFA World Cup Qualifier: मेसी की हैट्रिक से अर्जेंटीना को मिला वर्ल्ड कप का टिकट

अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की हैट्रिक के दम पर अर्जेटीना ने विश्व कप क्वालिफायर में इक्वाडोर को मात देकर अगले साल होने वाले फीफा वर्ल्ड कप टूनार्मेंट में प्रवेश कर लिया.

92 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
FIFA World Cup Qualifier: मेसी की हैट्रिक से अर्जेंटीना को मिला वर्ल्ड कप का टिकट

एक मैच में गोल करने के बाद अर्जेंटीनी फॉरवर्ड लियोनेल मेसी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को 3-1 से दी शिकस्त
  2. इक्वाडोर के लिए एकमात्र गोल इबारा ने किया
  3. मेसी ने इसके बाद एक-एक कर तीन गोल दागे
क्विटो (इक्वाडोर): अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की हैट्रिक के दम पर अर्जेटीना ने विश्व कप क्वालिफायर में इक्वाडोर को मात देकर अगले साल होने वाले फीफा वर्ल्ड कप टूनार्मेंट में प्रवेश कर लिया. दक्षिण अमेरिकी जोन में मंगलवार रात खेले गए मैच में अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को 3-1 से मात दी.

यह भी पढ़ें : FIFA World Cup Qualifier:कांगो को शिकस्त देकर 28 साल में पहली बार वर्ल्ड कप खेलेगा मिस्र

गौरतलब है कि अर्जेंटीना का विश्व कप में क्वालिफाई करना असंभव सा नजर आ रहा था. अगर इक्वाडोर के खिलाफ खेले गए मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ता, तो 1970 के बाद ऐसा पहली बार होता कि अर्जेंटीना की टीम विश्व कप में क्वालिफाई नहीं कर पाती. इस मैच की शुरुआत के बाद पहले ही मिनट में इबारा ने इक्वाडोर के लिए खाता खोला. हालांकि, क्लब की ओर से यह इस मैच में दागा गया पहला और आखिरी गोल था.

VIDEO: ब्राजील ने अपना पहला ओलिंपिक गोल्ड जीता
इसके बाद 12वें मिनट में मेसी ने गोल कर अर्जेंटीना का खाता खोलते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. 20वें मिनट में मेसी ने एक और गोल दागकर अर्जेंटीना को बढ़त दे दी. दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने अपने अच्छे डिफेंस से इक्वाडोर को गोल करने का मौका नहीं दिया और इस बीच, मेसी ने 62वें मिनट में तीसरा गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement