Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

अर्जेंटीना के मैसी 7 साल में रिकॉर्ड 5वीं बार फीफा के बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी चुने गए

ईमेल करें
टिप्पणियां
अर्जेंटीना के मैसी 7 साल में रिकॉर्ड 5वीं बार फीफा के बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी चुने गए

अर्जेटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी

अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के कप्तान लियोनेल मैसी पिछले 7 सालों में रिकॉर्ड 5वीं बार फीफा के बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी चुने गए हैं। 28 साल के मैसी को 2015 के बैलन डि'ओर खिताब से नवाजा गया।

मैसी ने अपनी बार्सिलोना टीम को 2015 में 5 खिताब दिलाने में अहम रोल अदा किया। इस रेस में मैसी ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। हालांकि वे इस साल दो महीने चोट की वजह से मैदान से बाहर रहे फिर भी उन्होंने साल में 48 गोल ठोक दिए।

इसके साथ ही इस अर्जेन्टीनी सितारे ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लगातार तीसरी बार बैलन डि'ओर ख़िताब जीतने से भी रोक दिया। सोमवार को आयोजित पुरस्कार समारोह में विजेता मैसी के चेहरे की रौनक ने उनके फ़ैन्स का दिल जीत लिया।

बेहतरीन फुटबॉलर की रेस में मैसी 41.33% वोट (राष्ट्रीय टीमों के कोच, कप्तान और मीडियाकर्मियों के वोट) के साथ सबसे आगे रहे, जबकि
रोनाल्डो ने 27.76% वोट हासिल किए और नेमार ने 7.86% वोट। मैसी ने खिताब हासिल कर अपनी खुशी भी खुलकर ज़ाहिर की। उन्होंने कहा, "ये मेरे लिए बेहद खास मौका है जब मुझे बैलन डि' ओर ख़िताब मिला है और रोनाल्डो दर्शकों के बीच बैठे हुए हैं।"

उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें यक़ीन नहीं हो रहा है कि उन्हें पांचवीं बार ये ख़िताब हासिल हुआ है। मैसी ने इस मौके पर अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों का भी शुक्रिया अदा किया।

बेहतरीन महिला फुटबॉलर का खिताब अमेरिका की कार्लि एन्नी लॉयड के नाम रहा। दो बार की ओलिंपिक चैंपियन लॉयड पहली महिला फुटबॉलर हैं जिन्हें वर्ल्ड कप फाइनल में हैट्रिक गोल करने का गौरव हासिल है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement