NDTV Khabar

टेनिस: जोकोविक मेड्रिड ओपन के तीसरे दौर में, निकोलस अल्माग्रो को हराया

पहले दौर में बाई हासिल करने वाले जोकोविक ने अल्माग्रो को 6-1, 4-6, 7-5 से पराजित किया. दूसरा सेट गंवाने के बाद जोकोविक तीसरे सेट में एक समय 0-3 से पीछे थे, बाद में उन्होंने 7-5 से यह सेट और मैच अपने नाम किया.

27 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस: जोकोविक मेड्रिड ओपन के तीसरे दौर में, निकोलस अल्माग्रो को हराया

सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक मेड्रिड ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे.

खास बातें

  1. सर्बिया के नोवाक जोकोविक मेड्रिड ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे
  2. जोकोविक ने स्पेन के निकोलस अल्माग्रो को हराया
  3. कनाडा के मिलोस राओनिक व जापान के केई निशिकोरी ने भी दर्ज की जीत
मेड्रि़ड: सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक यहां जारी मेड्रिड ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं. जोकोविक ने दूसरे दौर के मुकाबले में स्पेन के निकोलस अल्माग्रो को हराया. पहले दौर में बाई हासिल करने वाले जोकोविक ने अल्माग्रो को 6-1, 4-6, 7-5 से पराजित किया लेकिन यह मैच उनके लिए काफी थकाउ और चुनौतीपूर्ण रहा. दूसरा सेट गंवाने के बाद जोकोविक तीसरे सेट में एक समय 0-3 से पीछे थे लेकिन बाद में उन्होंने अपने अनुभव और फन का प्रदर्शन करते हुए 7-5 से यह सेट और मैच अपने नाम किया. इसके अलावा कनाडा के मिलोस राओनिक तथा जापान के केई निशिकोरी भी आगे का सफर जारी रखने में सफल रहे. राओनिक ने लक्जमबर्ग के जाइल्स मुलर को 6-4, 6-4 से हराया जबकि निशिकोरी ने डिएगो श्वार्टजमान को 1-6, 6-0, 6-4 से पराजित किया.

मेड्रिड ओपन के तीसरे दौर में नडाल

स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने मेड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त नडाल ने इटली के खिलाड़ी फाबियो फोगनीनी को दो घंटे 57 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (3), 3-6, 6-4 से मात दी. 

नडाल ने इस टूर्नामेंट को चार बार (2005, 2010, 2013, 2014) जीता है. उनके साथ-साथ, शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे और दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविक ने भी टूर्नामेंट के तीसरे दौर में कदम रखा है. 

टिप्पणियां
नडाल ने कहा, "भले ही मैंने खराब मैच खेला हो, लेकिन मेरी सोच सही थी. इसलिए, मैंने यह मैच जीता. हालांकि, इस मुकाबले में मेरे टेनिस खेलने का स्तर उतना अच्छा नहीं था. टेनिस कोर्ट पर काफी हवा चल रही थी, लेकिन मैंने किसी प्रकार अपनी पकड़ बनाए रखी."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement