NDTV Khabar

फीफा U-17 विश्व कप: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी माली

फीफा अंडर-17 विश्व कप हाद्जी ड्रेम और जिमुसा ट्राओरे के गोल की मदद से माली आज यहां दो अफ्रीकी टीमों के बीच के मुकाबले में घाना को 2-1 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फीफा U-17 विश्व कप: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी माली

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी माली
  2. माली ने घाना को मात देकर बनाई सेमीफाइनल में जगह
  3. ड्रेम ने 15वें मिनट में ही माली को बढ़त दिला दी थी
गुवाहाटी:

फीफा अंडर-17 विश्व कप हाद्जी ड्रेम और जिमुसा ट्राओरे के गोल की मदद से माली आज यहां दो अफ्रीकी टीमों के बीच के मुकाबले में घाना को 2-1 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी. ड्रेम ने 15वें मिनट में ही माली को बढ़त दिला दी थी जबकि ट्राओरे ने 61वें मिनट में उसे 2-0 से आगे कर दिया. घाना की तरफ से कुदुस मोहम्मद ने 70वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा. इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में बारिश में यह मैच खेला गया. माली बुधवार को नवी मुंबई में होने वाले सेमीफाइनल में स्पेन और ईरान के बीच कल होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से भिड़ेगा.

यह भी पढ़ें: फीफा U-17 विश्व कप: घाना के कोच ने कहा, माली के खिलाफ मैच स्थगित होना चाहिए था

माली ने इस साल अफ्रीका नेशन कप अंडर-17 फाइनल में भी घाना को हराया था और वह अपने इस पश्चिम अफ्रीकी प्रतिद्वंद्वी पर दबदबा बरकरार रखने में सफल रहा. बारिश के कारण दोनों टीमों के लिये परिस्थितियां काफी मुश्किल हो गयी थी. माली ने पहले हाफ में दबदबा बनाये रखा और उसने 15वें मिनट में पहला गोल करके घाना को दबाव में भी ला दिया. ड्रेम तब अकेले ही घाना के बाक्स में घुसे और उन्होंने गोलकीपर डोनाल्ड इब्राहीम को आसानी से छकाकर गोल दागा जो उनका टूर्नामेंट में तीसरा गोल है.


यह भी पढ़ें:  फीफा अंडर-17 विश्व कप: ब्रेवस्टर की हैट्रिक से पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

टिप्पणियां

घाना ने बराबरी का गोल करने के लिये काफी कोशिश की लेकिन इस बीच भाग्य ने भी उसका साथ नहीं दिया। मध्यांतर से ठीक पहले इब्राहिम सुले ने गोल कर दिया था लेकिन उनके साथी कुदुस मोहम्मद के फाउल के कारण यह अमान्य हो गया. माली ने एक घंटे का खेल समाप्त होने के तुरंत बाद ट्राओरे के गोल से अपनी बढ़त दोगुनी कर दी. उन्होंने घाना की रक्षापंक्ति में बिखराव का फायदा उठाया और इब्राहिम को छकाकर गोल दागा. घाना को 70वें मिनट में स्थानापन्न सादिक इब्राहिम को माली के बाक्स में गिराये जाने के कारण पेनल्टी मिली जिसे कुदुस मोहम्मद ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की. 

VIDEO: फीफा में भारतीय कंपनी का योगदान
इसके बाद हालांकि उसकी टीम के बराबरी का गोल करने के सारे प्रयासों को माली के रक्षकों ने बखूबी नाकाम करके दूसरी बार अंडर-17 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनायी. माली के कप्तान मोहम्मद कमारा को हालांकि आज दूसरा पीला कार्ड मिला जिसके कारण वह सेमीफाइनल में नहीं खेल पाएंगे.



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement