NDTV Khabar

फीफा अंडर-17 विश्व कप: इराक पर बड़ी जीत से माली शान से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

लसाना एनडियाए के दो गोल की मदद से माली ने इराक को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से शिकस्त देकर शान से फीफा अंडर-17 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फीफा अंडर-17 विश्व कप: इराक पर बड़ी जीत से माली शान से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. इराक पर बड़ी जीत से माली शान से क्वार्टर फाइनल में
  2. माली ने इराक को 5-1 से शिकस्त दी
  3. इराक की तरफ से एकमात्र गोल अली करीम ने 85वें मिनट में किया
मडगांव:

लसाना एनडियाए के दो गोल की मदद से माली ने इराक को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से शिकस्त देकर शान से फीफा अंडर-17 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी. अब तक हर मैच में गोल करने वाले एनडियाए ने 33वें और दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम (94वें मिनट) में गोल किये. उनके अलावा हादजी ड्रेम (25वें), फोडे कोनाटे (73वें) और सेमे कमारा (87वें मिनट) ने गोल किये. इराक की तरफ से एकमात्र गोल अली करीम ने 85वें मिनट में किया.

यह भी पढ़ें: फीफा रैंकिंग में भारत को 105वां स्थान, शीर्ष-10 में पहुंचे पेरू और स्पेन

टिप्पणियां

माली शनिवार को गुवाहाटी में होने वाले क्वार्टर फाइनल में अपने अफ्रीकी प्रतिद्वंद्वियों घाना और नाइजर के बीच होने वाले प्री क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से भिड़ेगा. माली की टीम ने शुरू से ही दबदबा बना दिया था और हादजी ने उसे जल्द ही बढ़त भी दिला दी थी. सलाम जिदोऊ ने बायें छोर से गेंद बनायी और उसे हादजी को सौंपा जिन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास का 2000वां गोल भी किया.


VIDEO: फीफा में भारतीय कंपनी का योगदान
अफ्रीकी टीम ने आधे घंटे का खेल पूरा होने के कुछ देर बाद अपनी बढ़त दोगुनी कर दी. उन्होंने जिमूसा ट्राओरे के क्रास पर हेडर से यह गोल दागा. कोनाटे ने इसके बाद गोलकीपर अली इबादी को छकाकर माली की तरफ से तीसरा गोल किया. एशियाई टीम की तरफ से अली करीम ने एक गोल किया लेकिन इसके बाद माली ने अंतिम क्षणों में दो गोल दाग दिये. एनडियाए इस तरह से टूर्नामेंट में अब तक पांच गोल दाग चुके हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement