NDTV Khabar

महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना को मानद नागरिकता मामले में सफाई देने के लिए खानी पड़ी मां की कसम...

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना को नेपल्‍स की मानद नागरिकता से जुड़े एक मामले में सफाई देने के लिए अपनी मां की कसम भी खानी पड़ी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना को मानद नागरिकता मामले में सफाई देने के लिए खानी पड़ी मां की कसम...

माराडोना ने कहा, नेपल्‍स की मानद नागरिकता हासिल करने के लिए मैंने धन लेने का आ्ग्रह नहीं किया (फाइल फोटो)

रोम: अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना को नेपल्‍स की मानद नागरिकता से जुड़े एक मामले में सफाई देने के लिए अपनी मां की कसम भी खानी पड़ी. माराडोना ने कहा कि उन्होंने नेपल्‍स की मानद नागरिकता हासिल करने के लिए धन लेने का कोई आग्रह नहीं किया था. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, माराडोना ने संवाददाताओं से कहा, "मैं अपनी मां की कसम खाता हूं जो मुझे स्वर्ग से देख रही है कि किसी ने भी मुझसे धन की बात नहीं की, किसी ने भी नहीं. जब नागरिकता का प्रस्ताव मुझे मिला तो मैंने उसे तुंरत मंजूर कर लिया."

टिप्पणियां
माराडोना (56) ने नेप्लस में एक कार्यक्रम में कहा, "भला, हमेशा धन मांगना जरूरी ही क्यों है? मेरे लिए ऐसा नहीं है." अर्जेंटीना का यह दिग्‍गज फुटबॉलर नेपल्स में एक समारोह के दौरान यह सम्मान हासिल करेगा. उन्होंने समाज में धन की जरूरत से ज्यादा अहमियत पर अफसोस जताते हुए कहा, "मैं उस शख्स से मिलना चाहूंगा जिसने कहा है कि मैं यहां 260,953 डॉलर कमाने आया हूं और मैं उसके मुंह पर थूकना चाहूंगा." सम्मान मिलने की पूर्व संध्या पर माराडोना ने कहा कि उनका इस शहर के साथ 1984 से ही खास रिश्ता रहा है जब उन्होंने नपोली क्लब के साथ करार किया था. उन्होंने कहा, "जब मैंने 10 नंबर की जर्सी पहनी थी, तब से ही मैं यहां का नागरिक हूं."

उन्होंने कहा, "मैं अपनी टीम के साथियों को शुक्रिया कहना चाहता हूं जिनके कारण आज मैं यहां हूं. मैं इस नागरिकता को अपनी मां, अपने पिता और इस शहर के वासियों को समर्पित करता हूं." दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, "कल मेरे लिए न भूलने वाला दिन होगा. जो लोग यह कह रहे हैं कि मैंने नागरिकता के लिए धन लिया है, उनसे मैं कहना चाहूंगा कि वे लोग झूठ बोल रहे हैं मैंने इस शहर की नागरिकता मैदान पर पाई है." (आईएएनएस से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement