NDTV Khabar

डोपिंग प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहीं मारिया शारापोवा ने कहा, मैंने सच के लिए कठिन लड़ाई लड़ी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोपिंग प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहीं मारिया शारापोवा ने कहा, मैंने सच के लिए कठिन लड़ाई लड़ी

मारिया शारापोवा को पिछले साल डोपिंग टेस्ट पॉजिटिव आने पर प्रतिबंधित कर दिया गया था

रांचो मिराज (केलिफोर्निया): पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता रूसी खिलाड़ी मारिया शारापोवा का कहना है कि उनके लिए सच की लड़ाई लड़ना बेहद मुश्किल रहा. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया के रांचो मिराज में आयोजित हुए एएनए 'इंस्पाइरिंग वुमेन इन स्पोर्ट्स' सम्मेलन में मौजूद शारापोवा ने यह बात कही.

शारापोवा ने कहा, "मैंने सच्चाई के लिए बहुत कठिन लड़ाई लड़ी है. जब तक आपकी कोई सबसे प्यारी चीज कुछ समय के लिए आपसे दूर नहीं चली जाती, तब तक आपको एहसास नहीं होता है कि आप उससे कितना प्यार करते हैं."

उल्लेखनीय है कि रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा अप्रैल में होने वाले पोर्श ग्रां प्री. टेनिस टूर्नामेंट से 15 माह के डोपिंग प्रतिबंध के बाद टेनिस जगत में वापसी करेंगी.

पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता शारापोवा पर प्रतिबंधित दवा 'मेल्डोनियम' के इस्तेमाल को लेकर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया था. लेकिन, खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने उन पर लगे प्रतिबंध की अवधि बाद में घटा कर 15 माह कर दी थी.

अपनी तैयारियों के बारे में शारापोवा ने कहा, "मैं अपने खेल में फिर से वापस आ गई हूं और पिछले चार माह से कड़ा प्रशिक्षण ले रही हूं."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement