Australian Open: पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे क्रोएशिया के मारिन सिलिच

क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिच ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए वर्ष के पहले ग्रैंडस्‍लैम ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के पुरुष सिंगल्‍स वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. सिलिच ने अपने करियर में पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है. पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में वर्ल्ड नम्बर-6 सिलिच ने वर्ल्‍ड नम्बर-49 अमेरिकी खिलाड़ी केल एडमंड को दो घंटे 18 मिनट में 6-2, 7-6 (7-4), 6-2 से मात दी.

Australian Open: पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे क्रोएशिया के मारिन सिलिच

मारिन सिलिच ने केल एडमंड को 6-2, 7-6 (7-4), 6-2 हराया (फोटो AFP)

खास बातें

  • एडमंड को 6-2, 7-6, 6-2 से हराया
  • वर्ष 2014 में जीत चुके हैं यूएस ओपन
  • पिछले साल विंबलडन के फाइनल में पहुंचे थे
मेलबर्न:

क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिच ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए वर्ष के पहले ग्रैंडस्‍लैम ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के पुरुष सिंगल्‍स वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है.  सिलिचने अपने करियर में पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है. पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में वर्ल्ड नम्बर-6 सिलिच ने वर्ल्‍ड नम्बर-49 अमेरिकी खिलाड़ी केल एडमंड को दो घंटे 18 मिनट में 6-2, 7-6 (7-4), 6-2 से मात दी. साल 2014 में अमेरिकी ओपन खिताब जीतने वाले सिलिच अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम से केवल एक कदम दूर हैं. वे पिछले साल विंबलडन के फाइनल में भी पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें: रोहन बोपन्ना-टिमेया बाबोस मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

उधर, टूर्नामेंट के महिला वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप और नंबर-2 कैरोलिन वोजिनयाकी ने फाइनल में जगह बना ली.  हालेप ने अपने करियर में पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है. वहीं वोजिनयाकी तीसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही हैं. सेमीफाइनल में गुरुवार को रोमानिया की हालेप ने जर्मनी की एंजेलीके केर्बर को मात दी. केर्बर ने इस मैच में हालेप को कड़ी टक्कर दी. हालेप ने वर्ल्ड नंबर-16 केर्बर को दो घंटे और 20 मिनट तक चले मैच में 6-3, 4-6, 9-7 से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम

इससे पहले वर्ल्ड नंबर-2 खिलाड़ी कैरोलीन वोजिनयाकी ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया था. सेमीफाइनल में डेनमार्क की वोजिनयाकी ने बेल्जियम की एलिसे मर्टेस को मात दी थी.वोजिनयाकी ने एक घंटे और 37 मिनट के भीतर ही वर्ल्ड नम्बर-37 मर्टेस को 6-3, 7-6 (7-2) से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा था. (इनपुट: एजेंसी)