NDTV Khabar

चूक गईं मैरी कॉम, शिवा थापा को मिला रियो का टिकट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चूक गईं मैरी कॉम, शिवा थापा को मिला रियो का टिकट

शिवा थापा कोच गुरबख्श सिंह संधु के साथ।

नई दिल्ली:

चीन के किनान में चल रहे एशियन (ओलिंपिक) क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में एमसी मैरी कॉम (51 किलोग्राम वर्ग) ने अपना मुकाबला गंवाया और रियो का टिकट हासिल करने से चूक गईं, लेकिन शिवा थापा (56 किलोग्राम) ने 2013 वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता कैरात येरालियेव को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली और रियो का टिकट भी हासिल कर लिया।

टिप्पणियां

शिवा का फोकस फाइनल पर
22 साल के शिवा थापा ने लंदन ओलिंपिक्स में भी हिस्सा लिया था। तब वे भारत के लिए ओलिंपिक्स के लिए क्वालिफाई करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी थे। शिवा थापा रियो का टिकट हासिल कर उत्साहित तो हैं ही लेकिन उनका फोकस फिलहाल टूर्नामेंट के फाइनल पर है। वे कहते हैं कि इस बार वे ओलिंपिक मेडल जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्हें उम्मीद है कि उनकी कोशिश कामयाब भी होगी।


मैरी कॉम को एक मौका और
लंदन ओलिंपिक्स की कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी रेन कैनकैन से सेमीफाइनल में हार गईं। मैरी कॉम को टूर्नामेंट के कांस्य पदक से संतोष करना पड़ेगा। महिला वर्ग में सिर्फ गोल्ड या सिल्वर जीतने वाली विजेता खिलाड़ी को रियो का टिकट हासिल होगा। हालांकि 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन और ओलिंपिक पदक विजेता मैरी कॉम को मई में वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान रियो के लिए क्वालिफाई करने का एक और मौका मिलेगा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement