NDTV Khabar

बॉक्सिंग: एमसी मैरीकॉम को स्वर्ण पदक, पुरुष वर्ग में संजीत और मनीष कौशिक ने भी जीता 'सोना'

भारतीय बॉक्‍सर एमसी मैरीकॉम ने इंडियन ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के आखिरी दिन आज यहां स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉक्सिंग: एमसी मैरीकॉम को स्वर्ण पदक, पुरुष वर्ग में संजीत और मनीष कौशिक ने भी जीता 'सोना'

मैरीकॉम ने फाइनल में फिलीपींस की बॉक्‍सर को हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मैरीकॉम ने फिलीपींस की बॉक्‍सर को हराया
  2. पुरुषों के वर्ग में संजीत ने भी स्‍वर्ण पदक जीता
  3. मनीष कौशिक को रिंग में उतरे बिना ही मिल गया स्‍वर्ण
नई दिल्ली: भारतीय बॉक्‍सर एमसी मैरीकॉम ने इंडियन ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के आखिरी दिन आज यहां स्वर्ण पदक अपने नाम किया, हालांकि पुरुष वर्ग के ज्यादातर मुकाबलों में क्यूबा और उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज भारतीय खिलाड़ियों पर भारी पड़े. मैरीकॉम ने 48 किलो भार वर्ग के फाइनल में फिलीपींस की जोसी गाबुको को 4-1 से मात देकर स्वर्ण अपने नाम किया. इससे पहले पिलाओ बसुमतारी (64 किलोग्राम) ने स्वर्ण पदक जीता. पूर्व विश्व और एशियाई कांस्य पदक विजेता ने थाईलैंड की सुदापोर्न सीसोंदी को 3-2 से शिकस्त दी. असम की इस मुक्केबाज ने सर्बिया में नेशन कप 2015 का खिताब भी अपने नाम किया है. असम की एक अन्य मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन वेल्टरवेट (69 किलोग्राम) वर्ग में पूजा को हराकर स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रहीं.

यह भी पढ़ें: क्रिसमस से ज़्यादा ट्रेनिंग पर है ज़ोर - मैरीकॉम

एल सरिता देवी (60 किलोग्राम) को फाइनल में फिनलैंड की ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मिरा पोटकेनोन से हार कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। सरिता शानदार खेल दिखाने के बाद भी मुकाबला 2-3 से गंवा दिया.

टिप्पणियां
वीडियो: महिला बॉक्‍सर मैरीकॉम से खास बातचीत
पुरुषों के वर्ग में संजीत (91 किलोग्राम) ने देश के लिये पहला स्वर्ण जीता. उन्होंने उज्बेकिस्तान के संजार तुर्सुनोव को शिकस्त दी. कल एशियाई पदक विजेता शिव थापा को मात देकर उलटफेर करने वाले मनीष कौशिक (60 किलोग्राम) को रिंग में उतरे बिना ही स्वर्ण पदक मिल गया. मनीष के प्रतिद्वंदी बाट्टूमूर मिशील्ट चोटिल होने के कारण मैच नहीं खेल सके. एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता सतीश कुमार (91 किलोग्राम से अधिक) को उज्बेकिस्तान के बाखोदिर जालोलोव ने 4-1 से हर कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा. दिनेश डागर (69 किलोग्राम) भी एक बेहद ही रोमांचक फाइनल मुकाबले में उज्बेकिस्तान के बोबो-उस्मोन बातुरोव से हार गये. पुरुषों के 81 किलोग्राम वर्ग में देवांशु जयसवाल को क्यूबा के डेविड गुटिएर्रेज और 75 किलोग्राम वर्ग में स्वाते बूरा को कैमरून के इस्सैने क्लोटिल्डे ने शिकस्त दी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement