ISL2017: जीत की तलाश में मुम्बई से भिड़ेगा नॉर्थईस्ट, गोलकीपर टीपी रेहनेश नहीं खेलेंगे आज का मैच

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीम बुधवार को अपने घरेलू इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में जीत के लिए भूखी दिख रही मुम्बई सिटी एफसी से भिड़ेगी.

ISL2017: जीत की तलाश में मुम्बई से भिड़ेगा नॉर्थईस्ट, गोलकीपर टीपी रेहनेश नहीं खेलेंगे आज का मैच

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  • जीत की तलाश में मुम्बई से भिड़ेगा नॉर्थईस्ट
  • गोलकीपर टीपी रेहनेश नहीं खेलेंगे आज का मैच
  • इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेला जाएगा मैच
गुवाहाटी:

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में अपने शुरुआती पांच मैचों से चार अंक हासिल करने वाली नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीम बुधवार को अपने घरेलू इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में जीत के लिए भूखी दिख रही मुम्बई सिटी एफसी से भिड़ेगी. मेजबान टीम अभी 10 टीमों की तालिका में नौवें स्थान पर है. जोआओ कार्लोस पिरेस दे डेउस की टीम इस सीजन में विपक्षी टीम की रक्षापंक्ति को भेदने और गोल करने के मामले में फिसड्डी साबित हुई है. अब तक उसने सिर्फ दो गोल किए हैं.दूसरी ओर, मुम्बई सिटी एफसी टीम ने अब तक बिल्कुल भिन्न खेल दिखाया है. एलेक्सजेंडर गुइमारेस की टीम का लक्ष्य तालिका में शीर्ष-4 में स्थान बनाना है और वह हर हाल में जीत चाहेगी. एटीके के खिलाफ हालांकि वह अपनी रणनीति में सफल नहीं हो सकी थी लेकिन नार्थईस्ट के खिलाफ वह किसी प्रकार की गलती नहीं करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: सर्गियो रामोस ने कहा, इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार क्रिस्टियानो रोनाल्डो सम्मान के हकदार

मैच से पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में डेउस ने कहा कि उनकी टीम को अधिक गोल करने होंगे लेकिन उन्होंने साथ में यह भी कहा कि अभी से यह कह पाना कि कौन सी टीमें अंतिम चार में पहुंचेंगी, यह कहना अभी जल्दबाजी होगी.
डेउस ने कहा, "हमने अभी पांच मैच खेले हैं और इतने मैचों के बाद कोई भी लीग हारता या जीतता नहीं है. यह एक अलग तरह की प्रतियोगिता है. यहां लीग में शीर्ष पर आने वाली टीम के भी खिताब जीतने की कोई गारंटी नहीं है. लेकिन हां, प्रतियोगिता में बने रहने के लिए हमें और मैच जीतने होंगे और अधिक गोल करने होंगे."इस मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड को अपने पसंदीदा गोलकीपर टीपी रेहनेश के बगैर खेलना होगा. केरला ब्लास्टर्स के साथ हुए मुकाबले में रेहनेश को लाल कार्ड दिखाया गया था. रेहनेश के लिए बुरी खबर यह है कि वह शायद डेउस का विश्वास खो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: इसलिए महान ब्राजीली काका ने फुटबॉल को कहा अलविदा!

बुधवार को कौन गोलकीपर मैदान पर उतरेगा? इसके जवाब में डेउस ने कहा, "हमने जब सीजन की शुरुआत की थी, हमारे पास तीन गोलकीपर थे. रेहनेश ने शुरुआती पांच मैच खेले क्योंकि कोच को लगता था कि वह सबसे अच्छे गोलकीपर हैं लेकिन अब कोच ऐसा नहीं सोचता. अब मैं मानता हूं कि रवि कुमार सबसे अच्छे गोलकीपर हैं."मुम्बई सिटी एफसी को इस मैच में अपने मिडफील्डर सेहनाज सिंह के बगैर खेलना होगा. 24 साल के सेहनाज को इस सीजन में अब तक चार पीले कार्ड दिखाए जा चुके हैं और इस कारण वह एक मैच के लिए निलम्बित हो चुके हैं. गुइमारेस ने हालांकि यह बताने से इंकार कर दिया कि सेहनाज के स्थान पर कौन मैदान मेंउतरेगा. गुइमारेस ने कहा, "रात काफी लम्बी है. मुझे अभी भी इस सम्बंध में सोचना है."

VIDEO: नॉर्थ ईस्‍ट में फ़ुटबॉल की दीवानगी
मुम्बई सिटी ने अपना अंतिम मैच रविवार को खेला था और अब वह गुवाहाटी में बुधवार को एक और मैच खेलेगी. कोच ने इस सम्बंध में भी चर्चा की और कहा कि उनकी टीम को इस सीजन में लम्बी यात्राएं और कठिन प्रतिस्पर्धा से रूबरू होना पड़ रहा है.गुइमारेस ने कहा, "हमने अपना अंतिम मैच रविवार को खेला और इसके तुरंत बाद अपने अगले मैच के लिए रवाना हो गए. लेकिन यह सब हर टीम के साथ हो रहा है. मैं इस सीजन में नार्थईस्ट का उसके घर में सामना करने के लिए बेताब हूं. मेरी नजर में गुवाहाटी की पिच लीग की सबसे अच्छी पिच है."
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com