NDTV Khabar

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भाग लेंगे 100 से अधिक देश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भाग लेंगे 100 से अधिक देश

खास बातें

  1. कजाखिस्तान के अलमाटी में अगले महीने होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में रिकॉर्ड 116 देशों के 500 से अधिक मुक्केबाज शिरकत करेंगे, जिसमें केवल भारतीय मुक्केबाज ही अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के झंडे तले इसमें भाग लेंगे।
लुसाने:

कजाखिस्तान के अलमाटी में अगले महीने होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में रिकॉर्ड 116 देशों के 500 से अधिक मुक्केबाज शिरकत करेंगे, जिसमें केवल भारतीय मुक्केबाज ही अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के झंडे तले इसमें भाग लेंगे।

टिप्पणियां

एआईबीए ने बयान में कहा, एआईबीए विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप अलमाटी 2013 के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख खत्म हो गई है, अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) इस बात से खुश है कि उसे कजाखिस्तान में रिकॉर्ड प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है।


उन्होंने कहा, अजरबेजान के बाकू में एआईबीए की इस प्रतियोगिता के आयोजन के दौरान 113 देशों के रिकॉर्ड 570 मुक्केबाजों ने भाग लिया था, जबकि दो साल बाद अब दुनिया के 116 देशों (भारतीय मुक्केबाज एआईबीए के झंडे तले इसमें भाग लेंगे) के रिकॉर्ड कुल 576 मुक्केबाजों (रिजर्व को छोड़कर) ने पंजीकरण किया है। आईओसी के आईओए पर प्रतिबंध और आईबीएफ के चुनावों में संभावित हेराफेरी के कारण पिछले साल भारतीय महासंघ को प्रतिबंधित कर दिया गया था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement