NDTV Khabar

ISL 2017 : मुंबई ने चेन्नई को लगातार चौथी जीत से रोका, मुकाबला 1-0 से अपने नाम किया

मुंबई सिटी एफसी ने चेन्नयन एफसी को मुंबई फुटबाल ऐरेना में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में लगातार चौथी जीत से रोकते हुए 1-0 से मुकाबला अपने नाम किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISL 2017 : मुंबई ने चेन्नई को लगातार चौथी जीत से रोका, मुकाबला 1-0 से अपने नाम किया

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. मुंबई ने चेन्नई को लगातार चौथी जीत से रोका
  2. मुकाबला 1-0 से अपने नाम किया
  3. गोवा को पहले मैच में 2-1 से मात दी थी
मुंबई:

एचिले इमाना द्वारा 60वें मिनट में पेनाल्टी पर किए गए गोल के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को चेन्नयन एफसी को मुंबई फुटबाल ऐरेना में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में लगातार चौथी जीत से रोकते हुए 1-0 से मुकाबला अपने नाम किया. यह मुंबई की अपने घर में लगातार दूसरी जीत है. उसने घर में खेले गए पहले मैच में एफसी गोवा को बेहद रोमांचक मुकाबले में 2-1 से मात दी थी. चेन्नयन को इस सीजन के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसने उससे बाहर निकलते हुए लगातार तीन जीत हासिल की. उसके इस विजयी सफर को मुंबई ने अपने घर में रोक दिया. इस मैच से तीन अंक लेकर मुम्बई कुल सात अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं 2015 की विजेता चेन्नई तीसरे स्थान पर ही बरकरार है. पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर खत्म हुआ. इस हाफ में दोनों टीमों ने बराबर मौके बनाए लेकिन उन्हें कन्वर्ट नहीं कर सकीं. इस हाफ के अंतिम पलों में मुम्बई ने बेहतर खेल दिखाया और कुछ सटीक मौका बनाए, लेकिन एक बार फिर उन्हें गोल में नहीं बदल सकी. चेन्नई ने भी कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन मुम्बई के खिलाड़ियों ने फाउल करते हुए उन्हें बेकार कर दिए. 

इंजुरी टाइम में चेन्नई के लिए थोई सिंह ने एक अच्छा मूव बनाते हुए गेंद को बाक्स में स्विंग किया, जिस पर मोहम्मद रफी ने हेडर लिया लेकिन दमदार और दिशाहीन होने के कारण मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने उसे लपक लिया. प्रतिस्पर्धा से भरपूर इस हाफ में तीन पीले कार्ड दिखाए गए, जिनमें से दो मुम्बई और एक चेन्नई के खिलाड़ी को दिखाया गया. चेन्नई ने दूसरे हाफ की शुरुआत वहीं से की, जहां उसने पहले हाफ की समाप्ति की थी. थोई सिंह और रफी ने पहले हाफ में गंवाए गए मौको को भुनाने के लिए मिलकर हमला किया. रेने मिहेलिक ने 49वें मिनट में गेंद को बाक्स एरिया के बाहर खड़े रफी को गेंद सौंपी, जिन्होंने एक तगड़ा शाट लगाकर गोल करने का प्रयास किया


यह भी पढ़ें: ISL 2017: फेरान की हैट्रिक की बदौलत गोवा ने केरल को 5-2 से हराया

लेकिन अमरिंदर ने उसे रोक दिया. गेंद उनसे रीबाउंड होकर बाक्स के मध्य में पहुंची, जहां थोई तेजी से पहुंचे थे. उन्हें गेंद को बस गोलपोस्ट में डाल देना था लेकिन वह नाकाम हो गए. यह इस मैच का अब तक का सबसे बड़ा मौका था.मैच रफ्तार पकड़ चुका था लेकिन पीले कार्ड दिखाए जाने का सिलसिला रुका नहीं था. 53वें मिनट में मुम्बई के खिलाड़ी अविनाश रुइदास को पीला कार्ड दिखाया गया लेकिन इस मैच का अब तक का सबसे बड़ा क्षण 58वें मिनट में आया जब गेंद के साथ बाक्स में पहुंचे बलवंत सिंह को गिराए जाने के कारण मुम्बई को पेनाल्टी मिला. मेल्सन आल्वेस ने बलवंत को गिराया था. उन्हें पीला कार्ड मिला और उनकी टीम के खिलाफ एक पेनाल्टी. इस पेनाल्टी पर इमाना ने गोल करते हुए मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया. इमाना ने बड़े संयम से करणजीत को छकाया.

यह भी पढ़ें: ISL 2017 : रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरू की जीत, नार्थईस्ट युनाइटेड को 1-0 से दी मा

टिप्पणियां

चेन्नई ने हालांकि एक गोल से पिछड़ने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और 64वें मिनट में एक अच्छा मूल बनाया. काफी देर से मेहनत कर रहे जेरी लालरिंजुआला ने एक सुंदर डिपिंग क्रास की मदद से गेंद को बाक्स में खड़े रफी तक पहुंचाया लेकिन वह एक बार फिर सटीक हेडर लेने में नाकाम रहे. रफी ने कई मौके गंवाए और इसी को देखते हुए कोच जान ग्रोगोरी ने उन्हें हटाकर बीते मैच में दो गोल करने वाले जेजे लालपेखुल्वा को मैदान में भेजा. 70वें मिनट में एक और पीला कार्ड मुम्बई के सहनाज सिंह को दिखाया गया लेकिन इससे बेखबर मुम्बई ने हमले जारी रखे. 75वें मिनट में राफा जोर्डा के पास मुम्बई को 2-0 से आगे करने का स्वर्णिम मौका था लेकिन वह चूक गए.

VIDEO: नॉर्थ ईस्‍ट में फ़ुटबॉल की दीवानगी
चेन्नई की डिफेंस लाइन की गलती का फायदा उठाकर राफा ने गेंद हासिल किया था और तेजी से बाक्स में पहुंचे थे, जहां उनके सामने सिर्फ गोलकीपर था लेकिन राफा उन्हें छका नहीं सके.राफा को 86वें मिनट में लगभग इसी तरह का एक और मौका मिला लेकिन इस बार भी वह गोल नहीं कर सके. वैसे उनके शाट में दम नहीं था. इसके बाद दोनों टीमों ने हमले जारी रखे और कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन अंतत: मेल्सन की गलती चेन्नई को भारी पड़ी और वह लगातार चौथी जीत से चूक गई. बदले में मुम्बई को घर में लगातार दूसरी जीत का तोहफा मिला.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement