नरिंदर बत्रा ने भारतीय ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

नरिंदर बत्रा ने भारतीय ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

नरिंदर बत्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आईओए का अजीवन मानद अध्यक्ष बनाए जाने के विरोध में बत्रा ने यह फैसला लिया है.

बत्रा ने आईओए के अध्यक्ष एन. रामचंद्रन और सचिव राजीव मेहता को पत्र लिखकर कहा, "चेन्नई में 27 दिसंबर को हुई आईओए की एजीएम में लिए गए फैसले से मैं परेशान हूं. मुझे बैठक में मौजूद सदस्यों ने बताया कि सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आईओए के अजीवन मानद अध्यक्ष बनाए जाने का फैसला अंतिम समय पर लिया गया और सिर्फ एक मिनट में इस प्रस्ताव को पारित कर दिया गया."

बत्रा ने पत्र में लिखा कि आईओए ने एजीएम के तीन दिन बाद भी अजीवन मानद अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के फैसले को वापस नहीं लिया. इसलिए वह इसके विरोध में आपत्ती दर्ज कराते हैं और संघ के उपाध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा देते हैं.

सुरेश कलमाड़ी दिल्ली में हुए राष्ट्रमंडल खेलों-2010 में भ्रष्टाचार के आरोपी हैं, वहीं चौटाला पर भी कई आपराधिक मामले चल रहे हैं. इन दोनों को आईओए के एजीएम में अजीवन मानद अध्यक्ष चुना गया.

Newsbeep

आईओए के इस फैसले की काफी आलोचन भी हुई, जिसके बाद कलमाड़ी ने अपने कदम वापस लेते हुए कहा था कि वह तभी यह पद ग्रहण करेंगे जब निर्दोष साबित हो जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)