नरसिंह यादव को उम्मीद, सीबीआई जांच से नाम पर लगा दाग साफ होगा

नरसिंह ने कहा, ‘‘इस मामले में जांच चल रही है और फैसला आएगा, चाहे जब भी आए, और मै नतीजे का इंतजार करूंगा. उम्मीद करता हूं कि मेरे लिए न्याय की जीत होगी.’’

नरसिंह यादव को उम्मीद, सीबीआई जांच से नाम पर लगा दाग साफ होगा

पहलवान नरसिंह यादव.

नई दिल्ली:

पिछले साल रियो ओलिंपिक से पूर्व डोपिंग अपराध के कारण चार साल के प्रतिबंध का सामन कर रहे फ्रीस्टाइल पहलवान नरसिंह यादव को उम्मीद है कि हरियाणा के सोनीपत में उनके प्रतिद्वंद्वी के उनके नमूने से छेड़छाड़ के आरोप की सीबीआई जांच के बाद उन पर लगा प्रतिबंध हट जाएगा. दिल्ली में 15 सितंबर को केडी जाधव स्मृति अंतरराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता की घोषणा के इतर नरसिंह ने कहा, ‘‘इस मामले में जांच चल रही है और फैसला आएगा, चाहे जब भी आए, और मै नतीजे का इंतजार करूंगा. उम्मीद करता हूं कि मेरे लिए न्याय की जीत होगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं रियो में पदक के करीब था और मैंने पदक विजेताओं को पहले हराया था. उम्मीद करता हूं कि मुझे न्याय मिलेगा. सीबीआई की जांच की तारीख अब तक नहीं आई है और मैं कुश्ती महासंघ के संपर्क में नहीं हूं.’’ नरसिंह को रियो में देश के कोटा के रूप में 74 किग्रा वर्ग में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार पर तरजीह दी गई थी. नरसिंह ने 2015 में लास वेगास में यह कोटा हासिल किया था. उन्हें हालांकि रियो खेलों में उनके मुकाबले से एक दिन पहले खेल पंचाट ने प्रतिबंधित कर दिया था.

विश्व चैंपियनशिप 2015 के कांस्य पदक विजेता नरसिंह अब भी कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं और उन्हें 2010 में तोक्यो में अगले ओलंपिक में हिस्सा लेने और अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें : रियो ओलिंपिक से पहले अस्थाई रूप से निलंबित इंद्रजीत सिंह का डोप मामला नाडा के अनुशासन पैनल को भेजा गया...

उत्तर प्रदेश में जन्में इस पहलवान ने कहा, ‘‘मैं लगातार अभ्यास कर रहा हूं और तोक्यो ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं.’’ उन्होंने साथ ही कहा कि जाधव भारत के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक पदक विजेता थे और उनके नाम पर तालकटोरा स्टेडियम में एकदिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन अच्छी चीज है.
VIDEO: नरसिंह से खास बातचीत

रियो में महिला कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक का स्वागत करते हुए नरसिंह ने कहा, ‘‘भारतीय कुश्ती अब अच्छा कर रही है और हमें तोक्यो में कुश्ती में तीन से चार पदक मिलेंगे.’’ जाधव स्मृति चैंपियनशिप का आयोजन संग्राम सिंह फाउंडेशन कर रहा है. पेशेवर पहलवान संग्राम सिंह इस चैंपियनशिप के दौरान अमेरिका के केविन रडफोर्ड से भिड़ेंगे. (भाषा की रिपोर्ट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com