NDTV Khabar

कुश्ती : नाइजीरिया ने घरेलू चैंपियनशिप में नए नियम लागू किए, इंटरनेशनल गवर्निंग बॉडी का मिला समर्थन

संयुक्त विश्व कुश्ती (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा अनुमोदित नए नियम, नाइजीरिया कुश्ती महासंघ ने अपनी घरेलू प्रतियोगिताओं के लिए लागू कर दिए हैं.

124 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुश्ती : नाइजीरिया ने घरेलू चैंपियनशिप में नए नियम लागू किए, इंटरनेशनल गवर्निंग बॉडी का मिला समर्थन

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. नाइजीरिया ने घरेलू चैंपियनशिप में नए नियम लागू किए
  2. इंटरनेशनल गवर्निंग बॉडी का मिला समर्थन
  3. यह नियम वाइक नेशनल रेसलिंग चैलेंज कप में लागू किए गए
अबूजा: संयुक्त विश्व कुश्ती (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा अनुमोदित नए नियम, नाइजीरिया कुश्ती महासंघ ने अपनी घरेलू प्रतियोगिताओं के लिए लागू कर दिए हैं. कुश्ती के नये नियम नाइजीरिया के नदियों के राज्य में स्थित पोर्ट हार्कोर्ट में 23 से 30 नवंबर तक आयोजित वाइक नेशनल रेसलिंग चैलेंज कप में लागू किए गए. इसके लिए शौकिया कुश्ती खेल के लिए इंटरनेशनल गवर्निंग बॉडी ने समर्थन किया. सिडनी ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नाइजीरिया कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष डैनियल इगली ने स्पोर्टलिफीफे को बताया कि यह आवश्यक हो जाता है और हमारी जिम्मेदारी बनती है की हम पहलवानों को नए नियमों से खेलने का ज्यादा से ज्यादा अवसर प्रदान करे. इसी को देखते हुए नाइजीरिया रेसलिंग फेडरेशन ने शनिवार को प्रतियोगिता से पहले नए कुश्ती नियमों पर रेफरीस, कोच और पहलवानों के लिए संगोष्ठी आयोजित भी किया.

यह भी पढ़ें: बनारस में दमखम दिखा रहीं महिला पलहवान, फ्रीडम यादव ने पूजा को पछाड़ा

नाइजीरिया कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और नाइजीरिया के कुश्ती रेफरी एसोसिएशन के अध्यक्ष उस्मान यूसुफ ने संयुक्त विश्व कुश्ती (यूडब्ल्यूडब्लू) द्वारा अनुमोदित नए नियमों की सराहना की. उन्होंने कहा कि नए नियम 1 जनवरी, 2018 से प्रभावी होने की उम्मीद है और एनडब्ल्यूएफ के अध्यक्ष का मानना है कि कोच और एथलीटों के लिए राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में नये नियमों को लागू करना बेहतर होगा ताकि वे उनके साथ अच्छी तरह परिचित हों.

VIDEO: अखाड़े में उतरे बाबा रामदेव, ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवान को दी पटखनी
इगली ने स्वीकार किया था कि नए नियमों को लागू करने में गलती भी हुई है. उन्होंने रेफरियों को किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ जानबूझकर किया गया गलत निर्णय के लिए चेतावनी भी दी थी. उन्होंने कहा कि हम आपको नए नियमों के माध्यम से अवगत कराएंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि नाइजीरिया के रेफरी, कोच और पहलवान एक ही पृष्ठ पर मिलें.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement