NDTV Khabar

विश्व बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में पूजा भी हारी, भारतीय महिला बॉक्सरों को कोई ओलिंपिक कोटा नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विश्व बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में पूजा भी हारी, भारतीय महिला बॉक्सरों को कोई ओलिंपिक कोटा नहीं

प्रतीकात्मक तस्वीर

अस्ताना (कजाखस्तान):

भारतीय महिला बॉक्सर मैरी कॉम और सरिता देवी के बाद 75 किग्रा वर्ग में पूजा रानी को भी एआईबीए विश्व चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में शिकस्त का सामना करना पड़ा। उनकी इस हार के बाद भारतीय महिला बॉक्सरों द्वारा ओलिंपिक कोटा हासिल का सपना टूट गया। हालांकि तीन भारतीय महिला मुक्केबाज गैर ओलिंपिक वर्ग में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

ब्रिटेन की 2012 की विश्व चैम्पियन सवानाह मार्शल के खिलाफ पूजा को 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। मार्शल राष्ट्रमंडल खेलों की गत चैम्पियन हैं। इससे पहले पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरी कॉम (51 किग्रा) और एल सरिता देवी (60 किग्रा) को भी अपने अपने वर्ग में दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

तीन भारतीय बॉक्सर्स ने गैर ओलिंपिक वर्ग में बनाई जगह
गैर ओलिंपिक वर्ग में निखत जरीन (54 किग्रा), सोनिया लाठेर (57 किग्रा) और स्वीटी (81 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। जरीन ने एकतरफा मुकाबले में कनाडा की एरिका एदेजी को 3-0 से हराया। पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन जरीन अगले दौर में चीन की तीसरी वरीय पियाओपियाओ ल्यू से भिड़ेगी।


स्वीटी को हालांकि कड़ी टक्कर मिली, लेकिन यह भारतीय मुक्केबाज बेलारूस की विक्टोरिया केबिकावा को 2-1 से हराने में सफल रही। वह अगले दौर में हंगरी की मारिया कोवाक्स से भिड़ेंगी, जिन्होंने उज्बेकिस्तान की मेलाइवा एजोजाखोन को हराया। शाम के सत्र में सोनिया ने एकतरफा मुकाबले में जर्मनी की नोमिन ड्यूशे को 3-0 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। वह अगले दौर में दूसरी वरीय एनेता रिगिएलस्का से भिड़ेंगी।

टिप्पणियां

भारत के लिए दिन का अंत हालांकि निराशाजनक रहा, जब एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता पूजा को मार्शल के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement