NDTV Khabar

Australian Open: नोवाक जोकोविच चैंपियन, फाइनल में राफेल नडाल की चुनौती ध्‍वस्‍त की

पुरुष सिंगल्‍स वर्ग के फाइनल में उन्‍होंने सीधे सेटों में स्‍पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) को 6-3, 6-2, 6-3 से शिकस्‍त दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Australian Open: नोवाक जोकोविच चैंपियन, फाइनल में राफेल नडाल की चुनौती ध्‍वस्‍त की

नोवाक जोकोविच ने ऑस्‍ट्रे्लियन ओपन के फाइनल में राफेल नडाल को सीधे सेटों में हराया

खास बातें

  1. एकतरफा रहा फाइनल मुकाबला
  2. 6-3, 6-2, 6-3 से जीते जोकोविच
  3. सातवीं बार ऑस्‍ट्रेलियन ओपन खिताब जीते
मेलबर्न:

सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने सातवीं बार ऑस्‍ट्रेलियन ओपन (Australian Open) खिताब जीत लिया है. आज यहां खेले गए पुरुष सिंगल्‍स वर्ग के फाइनल में उन्‍होंने सीधे सेटों में स्‍पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) को 6-3, 6-2, 6-3 से शिकस्‍त दी. रॉड लेवर एरेना में खेला गया यह मुकाबला पूरी तरह एकतरफा रहा और वर्ल्‍ड नंबर वन जोकोविच के जोरदार खेल के आगे नडाल टिक नहीं सके. पूरे मुकाबले में वे केवल आठ गेम ही जीत पाए.

सर्बियाई स्टार जोकोविच ने 'हमशक्ल' वाल्टियर को मुलाकात के लिए आमंत्रित किया

वर्ल्ड नम्बर-1 जोकोविक (Novak Djokovic) ने सातवीं बार ऑस्‍ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम  किया है. उन्‍होंने पिछली बार 2016 में साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था. दो साल बाद उन्होंने एक बार फिर इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया है. दूसरी ओर स्‍पेन के राफेल नडाल ने 2009 में यह खिताब अपने नाम किया था. फाइनल मुकाबले में जोकोविच के सामने नडाल को खेल काफी फीका नजर आया. टेनिस के दोनों दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों के बीच जोरदार मुकाबले की उम्‍मीद लेकर पहुंचे दर्शकों को आज निराशा हाथ लगी.


टिप्पणियां

वीडियो: जोकोविच को हराकर बावरिंका ने जीता यूएस ओपन खिताब

पूरे मैच में सर्बियाई खिलाड़ी ने दबदबा कायम. उन्‍होंने अपनी पहली सर्विस पर 80 फीसदी मौकों पर अंक जीती. दूसरी सर्विस पर भी वे 84 फीसदी अंक हासिल करने में कामयाब रहे. दूसरी ओर, नडाल पहली सर्विस पर 51 फीसदी मौके पर ही अंक जीत पाए. दूसरी सर्विस पर उनकी जीत का प्रतिशत 67 रहा. जोकोविच ने जहां हासिल हुए पांच ब्रेक प्‍वाइंट का फायदा उठाया. दूसरी ओर नडाल विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक नहीं कर पाए. पूरे मैच में जोकाविच ने 8 और नडाल ने दो एस सर्विस की. नडाल ने मैच में दो डबल फाल्‍ट भी किए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement