NDTV Khabar

टेनिस : मोंटे कार्लो मास्टर्स के अगले दौर में पहुंचे पूर्व नंबर वन नोवाक जोकोविक

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी और पूर्व वर्ल्‍ड नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंच गए हैं.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेनिस : मोंटे कार्लो मास्टर्स के अगले दौर में पहुंचे पूर्व नंबर वन नोवाक जोकोविक

सर्बिया के नोवाक जोकोविक दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रह चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दुसान लाजोविक को सीधे सेटों में हराया
  2. मैच आसानी से 6-0, 6-1 से जीता
  3. 2013 और 2015 में चैंपियन रह चुके हैं जोकोविक
मोनाको (फ्रांस): सर्बिया के स्टार खिलाड़ी और पूर्व वर्ल्‍ड नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंच गए हैं. लंबे समय से चोट और खराब फॉर्म से गुजर रहे जोकोविक ने इसके साथ ही अपने इस साल के पहले मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की है.टूर्नामेंट के पहले दौर में जोकोविक ने अपने हमवतन दुसान लाजोविक को सीधे सेटों में 6-0, 6-1 से मात दी.वर्ल्ड नम्बर-13 जोकोविक को अपने हमवतन दुसान को हराने में केवल 56 मिनट का समय लगा.

यह भी पढ़ें: पूर्व नंबर वन नोवाक जोकोविक की कोचिंग टीम से जुड़े राडेक स्टीपानेक

जोकोविक अपने करियर में 12वीं बार मोंटे कार्लो मास्टर्स टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने 2013 और 2015 में इस खिताब को जीता था. पुरुष एकल वर्ग के अगले दौर में जोकोविक का सामना इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ी बोर्ना कोरिक से होगा. क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी कोरिक ने पहले दौर में फ्रांस के जूलियन बेनेटेउ को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया था.

टिप्पणियां
वीडियो: वीनस को हराकर सेरेना ने जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम

जापान के खिलाड़ी कई निशिकोरी और रूस के आंद्रे रुब्लेव ने टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बना ली है.निशिकोरी और रुब्लेव ने अपने-अपने अंतिम-64 दौर के मुकाबलों में जीत हासिल की. वर्ल्ड नम्बर-36 निशिकोरी ने पहले दौर में चेक गणराज्य के वर्ल्ड नम्बर-18 थोमस बर्डिक को एक घंटे, 46 मिनट तक चले मैच में 4-6, 6-2, 6-1 से मात दी. बर्डिक के खिलाफ अब तक खेले गए चार मुकाबलों में निशिकोरी की यह तीसरी जीत है. एक अन्य मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-33 रुब्लेव ने वर्ल्ड नम्बर-44 और नीदरलैंड्स के रोबिन हासे को दो घंटे और 30 मिनट तक चले मैच में 7-6 (7), 2-6, 7-5 से मात दी. निशिकोरी का सामना अब अगले दौर में रूस के डानिल मेदवेदेव से होगा, वहीं 20 वर्षीय रुब्लेव की भिड़ंत आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगी.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement